Loading...

फाफ डु प्लेसिस ने छोड़ी टेस्ट और टी-20 टीम की कप्तानी, किया बड़ा फैसला

0 1

साउथ अफ्रीकी टीम के अनुभवी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने एक बड़ा फैसला किया है और उन्होंने टेस्ट और टीम की कप्तानी छोड़ दी है. फाफ डु प्लेसिस वनडे टीम की कप्तानी तो पहले ही छोड़ चुके थे. उनकी जगह वनडे टीम का कप्तान क्विंटन डिकॉक को बनाया गया. डु प्लेसिस की कप्तानी में साउथ अफ्रीकी टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. इसी वजह से उन्हें कप्तानी छोड़नी पड़ी, क्योंकि डु प्लेसिस की कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे थे.

कप्तानी छोड़ने के बाद फाफ डु प्लेसिस ने कहा- मैंने जब टीम की कप्तानी संभाली थी तो मेरा लक्ष्य टीम के प्रदर्शन को और अच्छा करना था. अब टीम नई दिशा की ओर जा रही है. ऐसे में मुझे लगता है कि अब हर फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका की कप्तानी छोड़ने का समय आ गया है. मेरे लिए यह फैसला लेना बहुत ही मुश्किल था. लेकिन मैं क्विंटन डी कॉक और कोच मार्क वाउचर का पूरा सहयोग करूंगा. मैं हमारी टीम को मजबूत बनाने के लिए पूरा समर्थन दूंगा.

फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 112 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिसमें उनकी टीम केवल 69 मैच जीतने में कामयाब रही. फाफ डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए बतौर कप्तान 112 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिसमें उन्होंने 5101 रन बनाए. बतौर कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 11 शतक और 28 अर्धशतक लगाए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.