Loading...

सफ़ेद बाल से जुड़ें जानिए ये बड़े-बड़े मिथ, जिनको अक्सर लोग सच समझ लेते हैं

0 24

लोगों को आज कल सबसे ज्यादा इस चीज की समस्या हो गई है कि उनके बाल बहुत तेजी से सफेद हो रहे हैं। ऐसे में कई सारे लोग परेशान रहते हैं और कई सारे लोग तो ट्रीटमेंट भी करवा रहे हैं। इसमें दो राय नहीं है कि बाल आपकी खूबसूरती का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं। समय के साथ बाल केबल सफेद होने लगे तो बात अलग है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं। जिन्हें व्यक्ति बहुत बार दोहराता है और इन गलतियों को दोहराने से आपके बाल सफेद तो होते ही हैं। बल्कि कई सारी परेशानियां भी होती है आपको बता दें कि जब भी आपके बाल सफेद होने लगते हैं तो कई तरह के लोग अपनी-अपनी सलाह देना शुरू कर देते हैं। कोई कहता है मेहंदी लगाना शुरू कर दो तो कोई कहता है कि आंवले का रस पियो तो कोई कहता है सफेद बाल मत तोड़ो। तो कोई कहता है  बाल सफेद हो जाएंगे।

अक्सर लोग कहते हैं कि सफेद बालों को सिर से नहीं तोड़ना चाहिए। क्योंकि कहा जाता है कि सफेद बाल तोड़ने से उसका पानी दूसरे बालों में लग जाता है और वह भी सफेद होने लगते हैं। मगर एक्सपर्ट मानते हैं कि ऐसा कुछ भी नहीं है यह सिर्फ एक अफवाह है।

कई सारे लोग यह बात मानते हैं कि आप जितनी जल्दी डाई लगाना शुरू कर देंगे उतनी जल्दी आपके बाल सफेद हो जाएंगे। कितने लोग तो उसको लगाने से भी डरते हैं लेकिन एक्सपर्ट्स की मानें तो यह भी सिर्फ एक बहन है कि जब हम बालों पढ़ाई लगाते हैं तो वह सिर्फ बालों में लगता है जड़ों पर नहीं।

डॉक्टर्स की मानें तो बाल सफेद होने का कारण बढ़ता प्रदूषण और हमारे खान-पान भी है । बिगड़ती लाइफस्टाइल के कारण आपका दिन तनाव भरा बीतता है जिसके कारण आपके बाल बहुत तेजी से सफेद होने लगते हैं।

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.