Loading...

रोजाना 169 रुपए के निवेश से मिलेंगे दो करोड़ से भी ज्यादा की राशि, जानें LIC की Jeevan Umang लिमिटेड प्रीमियम पीरियड स्कीम का लाभ..

0 15
यह तो आप सभी जानते होंगे कि भारतीय जीवन बीमा निगम अपने ग्राहकों के सहूलियत और भविष्य को ध्यान में रखते हुए कई तरह के प्लान लाता रहता है। लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया भारत की सबसे भरोसेमंद कंपनी मानी जाती है कि एक लंबे समय से भारत के नागरिकों के लिए निवेश के अच्छे ऑफर लेकर आती है। इसमें निवेश करने वाले ग्राहकों को कई तरह के फायदे भी दिए जाते हैं। अपने अलग-अलग क्लांस के द्वारा सभी वर्गों के लिए पॉलिसी गुप्ता कराती है। आज हम आपको एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें 169 रुपये के निवेश से आपको मैच्योरिटी के बाद दो करोड़ से भी ज्यादा का लाभ मिल सकता है यह पॉलिसी लिमिटेड प्रीमियम पीरियड पर ज्यादा मुनाफा देती है।
जिस पॉलिसी कि हम यहां बात कर रहे हैं। उसका नाम है जीवन उमंग पॉलिसी यह एंडोमेंट के साथ-साथ एक आजीवन बीमा योजना है। इस योजना में पॉलिसी धारक को 100 वर्ष की आयु तक कवर प्राप्त होता है। मैच्योरिटी या फिर पॉलिसी धारक की मौत होने पर उसके परिजनों को दे दी जाती है। यदि प्रीमियम के खत्म होने तक पॉलिसी धारक द्वारा सारी किश्तें चुका दी गई है तो पॉलिसी धारक को गारंटी के साथ न्यूनतम राशि दे दी जाती है। जीवन बीमा का आपको 8% रिटर्न जीवन भर के लिए हर साल। मिलता रहता है।
 25 वर्ष की आयु में पॉलिसी लेने पर 169 रुपए का प्रतिदिन जमा करने पर वर्ष 741,624 आपके द्वारा भरे जाते हैं। यही राशि 30 साल लगातार बढ़ने से आपके 22,248,720 रुपये का निवेश करना होगा। प्रीमियम भरते हुए। पॉलिसी के। 31 साल यानी कि आपके 25 साल 55 साल की उम्र में आपको जमा राशि का 8% रिटर्न जीवन भर के लिए मिलना प्रारंभ हो जाएगा। जिसके हिसाब से आपको 169 रुपये के निवेश से 20,90,0000 रुपये प्राप्त होंगे।
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.