Loading...

रोहित शर्मा ने कहा- खेल शुरू करने की नहीं होती कोई उम्र, दिया रोनाल्डो-माइक हसी का उदाहरण

0 4

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा इन दिनों क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपनी धाक जमाए हुए हैं. रोहित शर्मा बहुत बड़े स्टार बन गए हैं. लेकिन वह टीम में पहले एक आम खिलाड़ी थे. रोहित शर्मा का यह मानना है कि किसी भी खेल में करियर शुरू करने के लिए कोई उम्र नहीं होती है. उन्होंने कुछ उदाहरण भी पेश किए.

माइक हसी ने 29 साल की उम्र में शुरू किया था करियर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी माइक हसी को मिस्टर क्रिकेट के नाम से भी जानते हैं. बता दें कि माइक हसी ने 2004 में क्रिकेट खेलना शुरू किया. उस समय वह 29 साल के थे. माइक हसी ने काफी समय तक अपने देश का प्रतिनिधित्व किया और फिर संयास ले लिया. लेकिन आज भी वह क्रिकेट से जुड़े हुए हैं. रोहित शर्मा ने माइक हसी का उदाहरण देते हुए कहा कि एक बहुत ही बेहतरीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइक हसी है, जिन्होंने 30 साल की उम्र में पदार्पण किया. वह 6-7 साल तक खेले और उन्हें मिस्टर क्रिकेट कहा जाता है. हमें उन सब से सीख लेनी चाहिए कि कोई भी खेल शुरू करने की उम्र नहीं होती.

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो को कौन नहीं जानता. उन्होंने काफी छोटी उम्र में बहुत कुछ सहा. लेकिन आज वह इस मुकाम पर पहुंच गए हैं. रोहित ने आगे कहा- रोनाल्डो एक बड़ा उदाहरण है जिन्होंने बेहद कम उम्र में अपने पिता को खो दिया. उनकी मां ने अकेले ही उनका पालन पोषण किया. लेकिन उनके लिए खेलों का हिस्सा बनना बिल्कुल आसान नहीं था. पर आप देख सकते हैं कि वह कहां है. इसके लिए बस खुद पर विश्वास होना चाहिए.

Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.