Loading...

शतकवीर हनुमा विहारी बने पृथ्वी शॉ और शुभ्मन गिल के लिए खतरा, बोले- ओपनिंग लिए तैयार हूं

0 3

भारतीय टीम न्यूजीलैंड एकादश के विरुद्ध तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है, जिसके पहले दिन सलामी जोड़ी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई. भारतीय टीम पूरे दिन भी बल्लेबाजी नहीं कर सकी और 263 रन पर ही ढेर हो गई. हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा के अलावा सभी भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए. ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शो बिना खाता खोले ही आउट हो गए और मयंक अग्रवाल भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इस मैच में शुभमन गिल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. लेकिन छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हनुमा विहारी ने अच्छा प्रदर्शन किया और शतक लगाया. अब यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या पहले टेस्ट मैच में हनुमा विहारी को ओपनिंग के लिए मौका दिया जा सकता है. इस मुद्दे को लेकर हनुमा विहारी ने कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर मैं किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं. मुझे अभी तक इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है. मैंने पहले भी कहा कि मैं टीम की जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी के लिए हमेशा तैयार हूं.

बता दें कि हनुमा विहारी को पिछले साल साउथ अफ्रीका के विरुद्ध पहले टेस्ट मैच के बाद लगातार चार टेस्ट मैचों से बाहर रखा गया. इस बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कई बार टीम संयोजन को भी समझना होता है. जब आप घरेलू धरती पर खेलते हैं और पांच गेंदबाज टीम में है तो एक बल्लेबाज को बाहर रहना ही होगा. मुझे कुछ साबित नहीं करना है. लेकिन मैं प्रक्रिया का पालन करता हूं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.