Loading...

1 फरवरी 2020 के बाद आप इन स्मार्टफोन्स में नहीं चला पाएंगे WhatsApp, इस तरह सेव कर लीजिए अपनी चैट्स

0 8

आज हम आपकी जानकारी के लिए बहुत ही खास बात लेकर आए हैं आपको बता दें कि फरवरी 2020 से आपके स्मार्ट फोन पर व्हाट्सएप बिल्कुल काम नहीं करेगा ऐप के faQ सेक्शन में दी गई जानकारी के अनुसार, ऐसे कई एंड्राइड और आईओएस फोन है। जिन्हें 1 फरवरी साल 2020 से ऐप सपोर्ट नहीं करेगा जो एंड्रॉयड फोन 237 ऑपरेटिंग सिस्टम पर अभी तक काम कर रहे हैं और आईओएस 7 पर रन करने वाले आई फोन पर ऐप अगले साल से पूरी तरह बंद हो जाएगा। इतना ही नहीं, एक फरवरी 2020 से एंड्रॉयड और आईओएस के पुराने वर्जन पर यूजेस नया अकाउंट भी नहीं बना पाएंगे। या फिर मौजूदा समय में अकाउंट को री वेरीफाई नहीं कर पाएंगे।

आपको बता दें कि इसके अलावा व्हाट्सएप सभी विंडोज फोन को भी 31 फरवरी 2020 से काम नहीं करेगा। इसी अंतिम महीने में माइक्रोसॉफ्ट अपनी विंडोज़ 10 मोबाइल ऑफिस का सपोर्ट पूरी तरह से खत्म कर देगी। यदि आपके पास विंडोज स्मार्टफोन है और आप 1 फरवरी के बाद ऐप पर अपनी चैट और जानकारी नहीं खोना नहीं चाहते हैं, तो आपके पास अपनी चैट को सुरक्षित करने का भी एक विकल्प है। जिस चैट को आप सेव करना चाहते हैं। उसे खोलकर ग्रुप इन्फो में जाएं फिर एक्सपोर्ट चैट पर क्लिक कर, आपको अपनी चैट को मीडिया के साथ या उसके बिना डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा। अपना ऑप्शन सुनकर सभी चैट को एक्सपोर्ट कर सकते हैं।

इतना ही नहीं, इसके अलावा फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी यूजर्स के लिए एक बेहतर अनुभव देने के लिए अपने सॉफ्टवेयर को अपडेट करती ही रहती है। इस समय कंपनी उसके मैसेजिंग एप जल्द ही डार्क मॉड टीचर को लॉन्च भी करने वाला है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.