Loading...

इस जगह शादी के लिए लड़कों की तलाश कर रही हैं कुंवारी लड़कियां, दिखतीं हैं बेहद खूबसूरत

0 305

आप लोगों ने अक्सर यह सुना होगा कि लड़के लड़कियों की चाहत में रहते हैं। लड़के किसी भी लड़की की तरफ जल्दी आकर्षित हो जाते हैं। लेकिन एक ऐसा देश है, जहां की लड़कियां लड़कों का इंतजार कर रही है। जी हां उस देश में एक ऐसा गांव है, जहां खूबसूरत लड़कियां है। लेकिन उस गांव में कोई भी लड़का नहीं है।

इस गांव की लड़कियों के लिए शादी करना बहुत ही कठिन है। खूबसूरत लड़कियों को शादी के लिए लड़के नहीं मिल रहे हैं।

यह गांव ब्राजील के नोइवा दो कोरडेएरो कस्बा पहाड़ों के बीच स्थित है। इस गांव की लड़कियां काफी ज्यादा जवान और कमसिन है। रिपोर्ट के मुताबिक इस गांव में 20 से 35 साल की हजारों लड़कियां अविवाहित है। वे शादी के लिए लड़कों की तलाश कर रही हैं।

Loading...

गांव में जो लड़के थे वे ज्यादातर शहरों में चले गए। अब गांव को चलाने की जिम्मेदारी महिलाओं के कंधे पर है। वह शादी करने के सपने देखती हैं। लेकिन शादी की वजह से अपने गांव को छोड़ना नहीं चाहती।

इस गांव की लड़कियां चाहती हैं कि दूसरे गांव के लड़के आकर हमसे शादी करें और इस गांव में बस जाएं। लेकिन उनको ऐसा कोई भी पुरुष नहीं मिल रहा है। कुछ महिलाओं की शादी हो गई है। गांव में कुछ लड़के भी है। लेकिन उनकी उम्र शादी करने लायक नहीं है।

इस गांव में लड़के एवं लड़कियों की जन्म दर में समानता नहीं है। इसी कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है। महिलाओं ने गांव में कुछ नियम बनाए हैं जिनका पुरूषों को पालन करना पड़ता है।

गांव का नियम है कि शादी के लिए कोई भी लड़की दूसरे गांव नहीं जाएगी चाहे उनकी पूरी जवानी ही ढल जाए। यहां की महिलाएं खुद खेती-बाड़ी करती हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.