Loading...

यदि आपको भी Paytm की ओर से KYC कराने के लिए sms आ रहा है, तो इसे जरूर पढ़ें !

0 10

 नई दिल्ली: यदि आपके पास भी पेटीएम अकाउंट का केवाईसी कराने के लिए फैशनर्स आ रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध होगी। दरअसल s.m.s. पर पेटीएम की तरफ से एक मैसेज आजकल काफी आ रहा है, कि आपका पेटीएम अकाउंट ब्लॉक कर दिया है और केवाईसी करने के लिए एक लिंक उस s.m.s. में दिया जा रहा है। पेटीएम के फाउंडर, विजय शेखर शर्मा ने, इस तरह के मैसेज पर ट्वीट करके बताया कि ऐसे किसी s.m.s. पर भरोसा ना करें। जिसमें आपका पेटीएम अकाउंट लॉक करने का जिक्र करके केवाईसी कराने को कहा जा रहा हो। 

हाल ही में विजय शेखर शर्मा ने सोशल मीडिया पर अपने ग्राहकों को फर्जी s.m.s. से सावधानी बरतने को कहा। उन्होंने अपने ग्राहकों को सचेत करते हुए लिखा कि, जो भी एसएमएस और मेल आ रहे हैं वे सब फर्जी हैं। पहली नजर में इन मैसेज को देखकर लगता है कि यह पेटीएम की तरफ से भेजे गए हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

 फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने एक अलग ट्वीट किया। जिसमें s.m.s. का स्क्रीनशॉट दीया हुआ था। इस पर उन्होंने लिखा कि कुछ s.m.s. लकी ड्रॉ के भी आ सकते हैं। विजय का कहना है कि आपको इनके झांसे में बिल्कुल नहीं आना है। उन्हें पूरी तरह इग्नोर करें।

 आपको बता दें कि पिछले 3 महीने से के कस्टमर साइबर सेल और आरबीआई से फर्जीवाड़े की शिकायत कर रहे हैं, कि पेटीएम के कर्मचारी बनकर यह लोग उन्हें चूना लगा रहे हैं। 

Loading...

जिन व्यक्तियों ने इस मामले की जानकारी दी उन दो लोगों के हवाले से इकनोमिक टाइम्स ने बताया कि इसमें जाल साज ग्राहकों को मोबाइल या डेक्सटॉप पर कोई ऐप डाउनलोड करने को कहते हैं। यह ऐप डाउनलोड होने के बाद फोन पर आने वाले किसी भी पिन पर हैकर का पूरी तरह कब्जा हो जाता है। ऐसे में मोबाइल वॉलेट से जुड़े बैंक अकाउंट को खाली किया जा सकता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.