Loading...

पेट के भयानक दर्द से परेशान थी बच्ची, बेटी का फूला पेट देख मां पहुंच गई डॉक्टर के पास, जब पेट का सीटी स्कैन हुआ तो

0 14,359

चीन से एक बेहद ही हैरान कर देने वाली खबर आई है जिससे सभी आश्चर्यचकित हैं और इस सोच में पड़ गए हैं कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। जी हां, दरअसल चीन में 8 साल की एक बच्ची के पेट से 1.5 किलो का बालों का एक गोला निकाला गया है।

बता दें कि बच्ची को पेट दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद परिवार उसको लेकर हॉस्पिटल पहुंचा था। पेट फूला देखकर डॉक्टर ने ट्रीटमेंट शुरू किया, पर आराम नहीं हुआ। इसके बाद जब सीटीस्कैन कराया गया तो अंदर हाल देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गया। इसके बाद सर्जरी कर पेट से बालों का गोला निकाला गया।

पेट से निकला बालों का गोला

आपको बता दें कि यह मामला चीन के गुआंगदोंग शहर का है, जहां फेईफेई को एक हफ्ते से पेट में रुक-रुककर भयानक दर्द हो रहा था।

Loading...

बता दें कि बच्ची की मां ने नोटिस किया कि उसका पेट भी काफी फूला हुआ है जिसके बाद वो तुरंत बच्ची को इलाज के लिए लेकर दोंगुहा हॉस्पिटल पहुंची।

लोकल मीडिया के अनुसार यहां डॉक्टर तांग शिलॉन्ग ने बच्ची का पेट खाली करने के लिए गैस्ट्रिक लैवेज यानि कि पेट की सफाई का इस्तेमाल किया लेकिन उससे खाने के अवशेष नहीं मिले।

इसके बाद तकलीफ की वजह जानने के लिए डॉक्टरों ने पेट का सीटी स्कैन कराने का फैसला किया। इसके बाद रिपोर्ट में अंदर का हाल देखकर वो खुद भी दंग रह गए।

दरअसल इस स्कैन में डॉक्टर्स को बच्ची के पेट के अंदर खाने के अवशेषों के साथ उलझी बालों की एक भारी-भरकम गांठ दिखी। इसे एंडोस्कोपी से नहीं निकाला जा सकता था क्योंकि ये बिल्कुल पथरीली थी।

इसके बाद डॉ. तांग ने सर्जरी कर 1.5 किलो के इस बाल के गोले को बच्ची के पेट से निकाला। पता चला कि ये बच्ची की बाल खाने की आदत की वजह से ऐसा हुआ था।

बच्ची 2 साल की उम्र से खा रही थी बाल

बताया जा रहा है कि फेईफेई को 2 साल की उम्र से बाल खाने की बुरी आदत लग गई थी। बच्ची की मां के मुताबिक फेईफेई की इस बुरी आदत को छुड़वाने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी।

डॉक्टर ने बताया कि बाल खाने की ये आदत पिका के लक्षण हैं। पिका एक तरह का ईटिंग डिस्ऑर्डर है जिसमें लोगों में ऐसे सामान खाने की भूख डेवलप हो जाती है जिनमें पोषण नहीं होता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.