Loading...

एक ऐसी रानी जो मर्दों के साथ किया करती थी बड़े ही खौफनाक काम, जानकर उड़ जाएंगे आपके पास

0 1,281

दुनिया के इतिहास की बात करें तो इसमें पुरुषों के अलावा कई ऐसी महिलाऐं भी हुई है जिन्होनें अपनी विशेषता के चलते दुनिया में अपना अलग नाम एवं पहचान कमाई है। जी हाँ, इन महिलाओं के कार्यों ने लोगों को हैरान कर दिया था। लेकिन आज हम आपको ऐसी रानी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने कुछ अजीब ही किया था।

दरअसल हम ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि अंगोला की रानी थी और उसका नाम था एनजिंगा एमबांदी। माना जाता है कि यह रानी मर्दों के साथ अपने खौफनाक काम के लिए मशहूर हुई थी। तो चलिए जानते है इसके बारे में।

आपको बता दें कि अंगोला अफ्रीका महाद्वीप में एक छोटा-सा देश है जहाँ की एनजिंगा एमबांदी रानी थी। माना जाता है कि वो इतनी क्रूर थी की उसने सिर्फ सत्ता हथियाने के लिए अपने भाई की ही हत्या कर दी थी। बता दें की दुनियाभर में एनजिंगा एमबांदी अपने शातिर दिमाग और बहादुरी के लिए जानी जाती थी। हालांकि वो एक महान योद्धा भी थी।

Loading...

दरअसल 17वीं शताब्दी में यूरोपीय उपनिवेशवाद को रानी एनजिंगा ने अपनी नज़रो में रख लिया था। बता दें कि एनजिंगा को अफ्रीका के इतिहास में सबसे लोकप्रिय महिलाओं की लिस्ट में सबसे ऊचा दर्जा दिया गया था। कुछ लोग एनजिंगा को एक बेहद ही क्रूर शासक मानते थे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.