Loading...

घर में सुख-समृद्धि लेकर आती हैं एक्वेरियम की मछलियां, जानिए इसके कुछ नियम

0 30

घर ऑफिस या किसी अन्य स्थान पर एक्यूरियम रखने से उस जगह की सुंदरता में चार चांद लग जाते है। इतना ही नहीं उस एक्यूरियम के अंदर सुंदर सुंदर मछलियां देखने से ही मन तरोताजा हो जाता है। जब कभी आपको तनाव महसूस होता है तब आप एक्यूरियम में घूमती हुई रंग बिरंगी मछलियों को देखकर ही आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाती है।

वास्तु फेंगशुई के मुताबिक फिश एक्यूरियम में केवल खुशी देता है। बल्कि एक्यूरियम को रखने से घर के सदस्यों के ऊपर आने वाली सभी मुसीबत टल जाती है। इसके साथ ही घर में धन आगमन की निरंतरता भी लगातार बनी रहती है। ऐसे में अब वास्तु फेंगशुई के कुछ नियमों को ध्यान में रखते हैं तो आप इसका पूरा लाभ उठा सकते हैं।

एक्यूरियम को सही दिशा में रखने से इसके अंदर घूमने वाली मछलियां घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर करती है। घर में एक्यूरियम में मछलियां पालना बेहद शुभ माना जाता है। हालांकि मछली को सफलता और नौकरी में बढ़ोतरी का भी एक तरह से प्रतीक माना गया है।

Loading...

फिश एक्वेरियम को घर कि उत्तर-पूर्व दिशा में रखना बेहद शुभ होता है। यह जल की दिशा मानी जाती है इसलिए इन दिशाओं में कदम रखने से पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है।

गलती से भी कभी भी एक्यूरियम हमको कभी रसोई घर में नहीं रखना चाहिए। क्योंकि रसोई में अग्नि तत्व होता है। प् वास्तु के मुताबिक आग और पानी को एक जगह रखने से लड़ाई झगड़े होते हैं।

एक्यूरियम में समय-समय पर मछलियां मर जाती है। इसलिए मरी हुई मछलियों को फौरन हटा देना चाहिए। इसके साथ ही जिस रंग की मछली मरी हुई हैं। उसी रंग की एक मछली दाल देनी चाहिए।

घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाने के लिए समय-समय पर एक्यूरियम का पानी बदलती रहना चाहिए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.