Loading...

दुनिया की 5 सबसे खतरनाक जगहें, इन जगहों पर जाना मतलब अपनी जान से हाथ धो देना

0 124

दुनिया जितनी खूबसूरत है, उतनी ही खतरनाक चीजों से भरी हुई है। आमतौर पर लोग ऐसी जगहों पर ही जाते हैं जहां वह पूरी तरह से सुरक्षित होते हैं। लेकिन इस दुनिया में कई ऐसी जगह भी है, जहां पर जाना जानलेवा हो सकता है। यह जगह बहुत भयानक है।

खूनी पोखर

जापान का खूनी पोखर सबसे भयानक जगहों में से एक है। इस पोखर में तैरना मना है, क्योंकि इस पोखर का तापमान 194 डिग्री फॉरेनहाइट यानी 90 डिग्री सेल्सियस रहता है। इस पोखर में लोहे और नमक की मात्रा बहुत ज्यादा है, जिस वजह से पोखर के पानी का रंग लाल है और यहां पानी सतह से भाप बनकर उड़ता रहता है। यह दिखने में बिल्कुल नर्क के द्वार जैसा प्रतीत होता है।

Loading...

राम्री द्वीप

यह द्वीप म्यांमार के पास स्थित है, जहां खारे पानी की झीले हैं और इन झीलों में बहुत मगरमच्छ भरे पड़े हैं। ऐसा कहा जाता है कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापानी सेना के 1000 जवान ब्रिटिश सैनिकों से बचने के लिए द्वीप को पर चले गए थे। लेकिन ज्यादातर लोग मगरमच्छों का शिकार हो गए और यहां से केवल 20 लोग जिंदा वापस लौट पाए।

रॉयल पाथ

स्पेन का रॉयल पाथ अलोरा नाम के एक गांव के पास जॉर्ज एल चोरो के बगल में बना हुआ है। यह खतरनाक रास्ता 300 से 900 फीट ऊंचा है, जिसकी लंबाई 1.8 मीटर और चौड़ाई लगभग 3 फीट है। हालांकि लोगों के लिए यह बंद है। लेकिन कुछ पर्यटक यहां घूमने आते रहते हैं। कई बार यहां से लोगों के गिरने से मौत भी हो गई है।

स्नेक आईलैंड

ब्राज़ील का स्नेक आईलैंड जिसे सांपों का घर भी कहा जाता है। इस आईलैंड पर दुनिया भर के खतरनाक सांप मौजूद है। यहां लोगों के आने पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

मियाकेजीमा इजू आइलैंड

जापान के इस आईलैंड पर लोग सांस तक नहीं ले पाएंगे। यहां जिंदा रहने के लिए लोगों को हमेशा गैस का मास्क लगाकर रहना पड़ता है, क्योंकि यहां के वातावरण में जहरीली गैसों का स्तर बहुत ज्यादा है। यहां ओयामा ज्वालामुखी हमेशा फूटता रहता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.