Loading...

इस जगह लड़कियां चाय-कॉफी की तरह करती है जहरीले कोबरा के खून का सेवन, वजह जान रह जाओगे हैरान

0 231

आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है। जहाँ की लड़कियां जहरीले साँपो का खून पीती है आमतौर पर दोस्तो सांपो को खतरनाक जीवो में गिना जाता है। इंसान अपने आपको कितना भी शक्तिशाली समझे लेकिन जब भी कोई इंसान सांप को देखता है तो उसके पसीने छूट जाते है लेकिन दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहाँ की लड़कियां जहरीले सांपो का खून स्वाद लेकर पीती है।

जी हां दोस्तो यह अजीबोगरीब गजह इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में है दरसअल यहाँ जहरीले कोबरा सांपों का खून पीने का एक अनोखा चलन है। यहां के ज्यादातर क्षेत्रों में कोबरा सांप का खून निकालकर बेचा जाता है और लोग सुबह-शाम टहलते समय इसे स्वाद लेकर पीते हैं।

और इसप्रकार खून की बढती व्यापार को देखते हुए यहाँ के दुकानदार रोज हजारो सांपो को काट देते है। कोबरा का खून बेचने वाली ये दुकानें शाम के 5 बजे से खुलती हैं और रात 1 बजे बंद हो जाती हैं।

Loading...

आप लोग यह जानकर हैरान होंगे कि यहां के लोग इन सांपो कक खून अपनी सेहत के लिए इस्तेमाल करते है। जी हां दोस्तो, यहां के पुरुष कोबरा का खून अपने सेहत को दुरुस्त करने के लिए पीते हैं और महिलाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए इसे पीती हैं। उनका ऐसा मानना है कि कोबरा का खून पीने से त्वचा चमकदार होती है।

दरसअल कोबरा सांप का खून पीने से इनको नुकसान भी हो सकता लेकिन कोबरा का खून पीने के 3-4 घंटे बाद तक लोगों को चाय-कॉफी पीने के लिए मना किया जाता है, ताकि खून शरीर में अपना काम कर सके। ये सलाह दुकानदार खुद खून बेचते समय सावधानी पूर्वक देता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.