Loading...

पालतू कुत्ता कचरे के ढेर में से उठा लाया एक पॉलीथिन, जब उसे खोलकर देखा तो तुरंत बुला ली पुलिस

0 450

आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे समझदार कुत्ते के बारे में जिसने रातों रात अपनी लोकप्रियता बना ली. दरअसल यह कुत्ता अपने मालिक और उनकी फैमिली के साथ रहता था. पुई नाम का यह कुत्ता एक दिन जब बाहर से घूम कर वापस आया तो कचरे के ढेर से एक पॉलिथीन की थैली उठा ले आया. दरवाजे पर आकर इस थैली को रखकर जोर-जोर से घुर्राने लगा. जब इसके मालिक ने थैली को खोला तो उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी क्योंकि उस थैली में 1 नवजात बच्ची थी.

पॉलीथिन के अंदर देख शॉक्ड रह गई फैमिली

थाईलैंड के बैंकॉक में रहने वाला यह डॉगी अपने मालिक के साथ रहता था। जो दिन में कभी भी बाहर घूमने के लिए निकल पड़ता था. एक दिन जब यह घूमने गया था तो उसकी नजर कचरे के ढेर में पड़े एक पॉलिथीन बैग पर लगी. उसे खींचकर वह तुरंत बाहर निकाल लाया. इस थैली को सुरक्षित तरीके से डॉगी अपने मालिक के घर लेकर पहुंचा। घर पहुंच कर वो थैली को देखकर जोर-जोर से घुर्राने लगा. मालिक ने कुत्ते के घुसने की आवाज सुनी तो वह बाहर आए. इस थैली को खोलते ही मालिक को बहुत बड़ा झटका लगा क्योंकि उस थैली में 1 नवजात बच्ची थी. मालिक ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी और बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवाया.

Loading...

7 महीने की थी बच्ची

उस बच्ची की हालत के बारे में डॉक्टर ने कहा कि वह प्रीमैच्योर और 4 पाउंड 8 आउंस वजनी थी. 7 महीने के इस बच्ची के शरीर से अम्बिलेकाल कॉड तक भी नहीं हटाई गई थी. जब वह बच्ची मिली तब उसकी हालत खराब थी लेकिन डॉक्टर उसे अच्छा ट्रीटमेंट देने में लगे हुए हैं. पुलिस को अभी भी बच्ची की असली मां नहीं मिली है. लेकिन पुलिस लेफ्टिनेंट जनरल जित्कासाएम सोनकोम का मानना है कि वह बच्ची पास की फैक्ट्री में काम करने वाली किसी महिला की बच्ची थी.

डॉगी को मिला मेडल और रिवॉर्ड

इस घटना के बाद कुत्ता पूरी रातों रात स्टार बन गया और सब ने उसकी समझदारी की तारीफ की। कुत्ते की इस समझदारी के कारण उसे $300 का इनाम मिलेगा तथा कुत्ते को रुआ डिस्ट्रिक्ट रेड क्रॉस चैप्टर की ओर से बच्ची की जान बचाने के लिए लेदर की कॉलर और एक मेडल भी दिया गया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.