Loading...

पेश हो गया Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर, 5 घंटे चार्जिंग में चलेगा 60 km तक

0 6

एक तरफ दिन प्रतिदिन बढ़ती पेट्रोल/डीज़ल की कीमतें और दूसरी तरफ तेज़ी से बढ़ता प्रदूषण, ये दो ऐसे प्रमुख कारण हैं जिनकी वजह से इलेक्ट्रिक वाहन बाजार का काफी सुनहरा भविष्य खासतौर पर भारत में दिखलाई दे रहा है.

यही कारण है कि ऑटोमोबाइल सेक्टर तेजी से इलेक्ट्रिक व्हीकल सेक्टर में बदल रहा है. दरअसल यह एक तरीका है जिससे इस नए युग में लोगों को महंगे तेल और प्रदूषण से मुक्ति मिल सकती है.

आपको बता दें इसी कड़ी में Okinawa Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में पेश हो गया है. बता दें कि इसकी कीमत 59990 रुपये से शुरू है. यह स्कूटर दो रंगों स्पार्कल व्हाइट और स्पार्कल ब्लू में उपलब्ध होगा.

मालूम हो कि यह मोटर और बैटरी के लिए 3 साल की वॉरंटी के साथ आएगा. Okinawa Lite एक लो स्पीड स्कूटर है. इसकी स्पीड 25 km/h तक सीमित है और यह चार्जिंग के हिसाब से 50-60 km तक रहने का दावा है.

Loading...

जानकारी के लिए बता दें कि Okinawa Lite की डिजाइन, स्टाइल और टेक्नोलॉजी युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार की गई है. दरअसल यह स्कूटर महिलाओंं के लिए भी उपयुक्त है. बता दें कि इस स्कूटर में LED हैडलैंप्स, LED टर्न इंडीकेटर्स और LED टेल लैंप दी गई हैं. दरअसल इसमें स्टील फ्रेम बॉडी और रेक्टेंगुलर टाइप फ्रंट सस्पेंशन दिया गया है.

ये है बैटरी पावर

मालूम हो कि Okinawa Lite में 1.25 kWh लीथियम आयन पोर्टेबल बैटरी है, जो कंपनी के मुताबिक एंटी थेफ्ट मैकेनिज्म के साथ आती है. बता दें कि इसके चलते बैटरी अंदर लॉक हो जाती है और यह चोरी व डैमेज से बची रहती है.

दरअसल बैटरी का चार्जिंग टाइम 4—5 घंटे है. बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में रिजनरेटिव ब्रेकिंग का इस्तेमाल हुआ है. खास बात यह है कि स्कूटर का अंडर सीट स्टोरेज 17 लीटर, ग्राउंड क्लियरेंस 160 mm है. इसमें एल्यूमीनियम अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और मोबाइल फोन चार्जर फीचर भी है.

मालूम हो कि Okinawa Autotech Pvt. Ltd के फाउंडर व मैनेजिंग डायरेक्टर जितेंदर शर्मा ने कहा कि भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल के मोर्चे पर हो रही क्रांति को देखते हुए हम कस्टमर के लिए ऐसे प्रॉडक्ट लाने पर आक्रामक तौर पर काम कर रहे हैं, जो उनके उद्देश्यों को पूरा कर सके. बता दें कि नया Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर इसी दिशा में हमारा एक अन्य कदम है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.