Loading...

लो आ गया 3 पहियों वाला गजब का स्कूटर, इसके फ्रंट में लगे हैं 2 पहिये, दमदार है इंजन

0 35

अगर आप किसी टू व्हीलर की तलाश में है तो बता दें कि देश की बड़ी टू व्हीलर कंपनी यामाहा ने हाल में तीन पहियों वाला स्कूटर Tricity300 पेश किया है. दरअसल इसमें फ्रंट में 2 पहिये लगे हैं. इससे स्कूटर भीड़ में बिल्कुल दिखता है.

आपको बता दें कि कंपनी ने अर्बन मोबिलिटी को ध्यान में रखते हुए इसे खासतौर पर डिजाइन किया गया है. दरअसल कंपनी ने टोक्यो मोटर शो 2019 में इस स्कूटर को शोकेस किया.

मालूम हो कि यह स्कूटर 3CT के कॉन्सेप्ट पर आधारित है. हालांकि, आपको बता दें कि यामाहा की तरफ से इस स्कूटर के स्पेसिफिकेशंस या कीमत के बारे में अभी ऑफिशियली कोई जानकारी नहीं दी है.

कुछ ऐसा है स्कूटर का इंजन

Loading...

आपको बता दें कि इसमें 292सीसी का इंजन है

वहीं इसमें लिक्विड कूल्ड, 4-स्ट्रोक, 4-वॉल्व, सिंगल सिलिंडर,
एसओएचसी टाइप इंजन है

इसके अलावा स्कूटर का वजन 239 किलोग्राम है

वहीं स्कूटर के फ्यूल टैंक की क्षमता 13 लीटर है.

दरअसल ऐसी खबर है कि यह स्कूटर 3 रंगों में उपलब्ध होगी. बता दें कि कंपनी ने कहा है कि यह स्कूटर ट्राईसिटी फैमिली का सबसे हल्का वाहन है. दरअसल यह लंबे सफर पर और हाइवे पर चलाने के लिए एक शानदार सवारी है.

दरअसल खबरों के अनुसार यामाहा इस स्कूटर से जुड़े फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के बारे में EICMA 2019 में जानकारी सार्वजनिक कर सकती है. बता दें कि कंपनी ने इस स्कूटर को लेकर एक वीडियो अपनी बेबसाइट पर टीज की है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Tricity300 स्कूटर नवंबर के पहले सप्ताह यानी कि तकरीबन 4 नवंबर तक यूरोपियन मार्केट में लॉन्च होगी. हालांकि भारत में इसके लॉन्च होने को लेकर फिलहाल कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है.

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट में ऐसा कहा जा रहा है कि यामाहा का यह नया स्कूटर Tricity 300 कंपनी के ही Tricity 125 और Niken के बीच का है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.