Loading...

19 रन पर गवां दिए थे 6 विकेट, लेकिन फिर भी इस टीम ने जीत हासिल कर रच दिया इतिहास

0 20

टी-20 विश्व कप के लिए रविवार को पापुआ न्यू गिनी और केन्या के बीच क्वालीफायर खेला गया, जिसको पापुआ न्यू गिनी ने 45 रनों से जीत लिया और अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इसी के साथ पापुआ न्यू गिनी ने इतिहास रच दिया है. पापुआ न्यू गिनी की टीम पहली बार T-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में कामयाब रही.

पीएनजी ने की चमत्कारी वापसी

इस मैच में पापुआ न्यू गिनी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवर में 118 रन बनाए. केन्या की टीम को 119 रनों का लक्ष्य मिला था. लेकिन वह 73 रन बनाकर ही ढेर हो गई. खास बात तो यह रही कि पापुआ न्यू गिनी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 रन पर ही अपने छह विकेट गंवा दिए थे. लेकिन आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए नॉरमन वैनुआ ने 48 गेंदों में 54 रन की पारी खेलकर अपनी टीम के स्कोर को 118 रन तक पहुंचाया. नॉरमन ने अपनी शानदार पारी में 3 चौके और दो छक्के लगाए.

इसके बाद केन्या की पारी के दौरान पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की. पोकाना और वाला ने तीन-तीन विकेट झटके. जबकि डेमियन रावु ने दो विकेट चटकाए. वहीं नॉरमन ने भी दो विकेट हासिल किए और अपनी टीम को जीत दिलाई.

Loading...

आयरलैंड ने भी किया क्वालीफाई

बता दें कि पीएनजी के अलावा आयरलैंड की टीम ने भी अगले साल होने वाले T-20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अब यह दोनों टीमें अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप में खेलते हुए नजर आएंगी.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.