Loading...

रांची टेस्ट में अजिंक्य रहाणे ने बनाया अनोखा विश्व रिकॉर्ड, जिस पर नहीं दिया होगा किसी ने ध्यान

0 4

रांची में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जमकर धमाल मचाया. भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 115 रन की शानदार पारी खेलकर एक विश्व रिकॉर्ड बना दिया, जिस पर शायद किसी का ध्यान नहीं गया होगा.

रहाणे ने रांची टेस्ट में अपने करियर का 11वां शतक लगाया. जब भारतीय टीम के 39 रन पर 3 विकेट गिर चुके थे तो रहाणे ने भारतीय पारी को संभाला और रोहित शर्मा के साथ मिलकर 267 रनों की साझेदारी निभाई. इसी के साथ अजिंक्य रहाणे के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

रहाणे अपने टेस्ट करियर के 61 मैचों की 103 पारियों में एक भी बार रन आउट नहीं हुए हैं और साथ ही साथ उन्होंने अपने साथी बल्लेबाज को भी रन आउट नहीं करवाया है, जो खुद में एक अनोखा विश्व रिकॉर्ड है. बता दें कि रहाणे अब तक 61 टेस्ट मैचों की 103 पारियों में 3975 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 11 शतक और 20 अर्धशतक भी लगाए हैं.

रहाणे ने 11 में से 7 शतक विदेशी धरती पर लगाए हैं. अजिंक्य रहाणे टेस्ट क्रिकेट में 5 बार 200 से ज्यादा की साझेदारी कर चुके हैं. बता दें कि भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 497 रन पर अपनी पारी घोषित कर दी, जिसके जवाब में दक्षिण ने दिन का खेल खत्म होने तक 9 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.