Loading...

सात दोहरे शतक लगाने के बाद विराट ने बताया कि कौन-सी डबल सेंचुरी है सबसे खास

0 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पुणे टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध दोहरा शतक लगाया. विराट कोहली ने नाबाद 254 रन की पारी खेली. इसके बाद उन्होंने 601 रन पर भारतीय पारी घोषित कर दी, नहीं तो विराट कोहली शायद तिहरा शतक लगा लेते. बता दें कि यह विराट कोहली का सातवां दोहरा शतक है. सात दोहरे शतक लगाने के बाद विराट ने खुलासा किया कि उनके लिए कौन सी डबल सेंचुरी सबसे ज्यादा खास रही.

वेस्टइंडीज में लगाया था पहला दोहरा शतक

विराट कोहली ने भारत की तरफ से खेलते हुए पहला दोहरा शतक एंटीगा के नॉर्थ साउंड स्टेडियम में वेस्टइंडीज के विरुद्ध लगाया था. लेकिन विराट ने उस दोहरे शतक के अलावा मुंबई में इंग्लैंड के विरुद्ध लगाए दोहरे शतक को भी विशेष बताया. विराट कोहली भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

विराट कोहली ने कहा कि सभी दोहरे शतक लगाकर अच्छा लगा. लेकिन आप मुझसे पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि एंटिगा और मुंबई में इंग्लैंड के विरुद्ध लगाया गया दोहरा शतक खास था क्योंकि एक घर से बाहर और दूसरा घर में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में लगाया था. विराट कोहली ने आगे कहा- भारत के लिए सबसे ज्यादा दोहरा शतक लगाकर मुझे अच्छा लग रहा है. शुरुआत में मैं बड़े स्कोर करने के लिए संघर्ष करता था. लेकिन जब मैं कप्तान बना तब आप अपने आप टीम के बारे में सोचते हो. आप अपने बारे में नहीं सोचते. आप इस प्रक्रिया के बारे में जितना ज्यादा सोचते हो, उससे ज्यादा बल्लेबाज के रूप में सफल होते हो.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.