Loading...

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बनेंगे अमित शाह के बेटे जय शाह, बस घोषणा होना है बाकी

0 1

गुजरात क्रिकेट संघ के पूर्व संयुक्त सचिव और गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह भारतीय क्रिकेट बोर्ड में शामिल हो सकते हैं. ऐसी खबर है कि वह अध्यक्ष या सचिव का पद संभाल सकते हैं. शनिवार को दिल्ली और रविवार को मुंबई में होने वाली अनौपचारिक बैठक में इस बात का निर्णय होगा.

बता दें कि इस बैठक में बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर, पूर्व आईसीसी चेयरमैन एन श्रीनिवासन और पूर्व आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला और जय शाह के अलावा सौरव गांगुली भी शामिल हो सकते हैं. रविवार को मुंबई में सभी राज्यों की बैठक होगी, जिसमें सर्वसहमति से निर्णय लिया जाएगा.

जय 1 साल के लिए बन सकते हैं अध्यक्ष

23 अक्टूबर को मुंबई में होने वाले बीसीसीआई चुनावों के नामांकन के लिए अंतिम तारीख 14 अक्टूबर है. हालांकि लोढ़ा समिति की सिफारिशों पर आ चुके सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ध्यान में रखें तो जय शाह लगभग 1 साल तक बीसीसीआई के अध्यक्ष बन सकते हैं, क्योंकि लगातार छह साल राज्य संघ व बीसीसीआइ में पदाधिकारी रहने के बाद तीन साल का कूलिंग ऑफ लेना होता है.

Loading...

जय शाह पिछले 5 साल तक गुजरात राज्य क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव रहे हैं और उन्होंने हाल ही में पद से इस्तीफा दिया है. लेकिन बीसीसीआई के दिग्गजों का कहना है कि सरकार जल्द ही नया खेल बिल लाएगी, जिसे बोर्ड स्वीकार करेगा जिसके बाद सारी परिस्थितियां बदल जाएंगी. कुल मिलाकर जय शाह अध्यक्ष या सचिव जैसे पद को संभाल सकते हैं, यह लगभग तय है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.