Loading...

ज्यादातर यंगस्टर्स इस उम्र में खो रहे हैं अपनी वर्जिनिटी, जानिए क्या है सही उम्र

0 1

अब तक इस बात को लेकर कई सारी स्टडी और सर्वे हो चुके है। लेकिन अभी तक किसी भी स्टडी या सर्वे से यह बात सामने नहीं आई है जो इस बात को साबित कर सके कि आखिर वर्जिनिटी खोने की सही उम्र क्या होती है। फर्स्ट टाइम सेक्स में जो चीज सबसे ज्यादा मायने रखती है। वह दोनों पार्टनर का सेक्स के लिए तैयार होना।

वैसे तो सेक्स करना या न करना है इसका फैसला पूरी तरह की से अपना होता है। लेकिन क्या आपके मन में भी यह सवाल आया है कि आखिर सेक्स करने के लिए कौन सी उम्र सबसे ज्यादा सही होती है।

फर्स्ट टाइम सेक्स करने की आवश्यकता क्या है। इस बात को लेकर कई सारे सर्वे हो चुके है। जिसमें कई इंटरेस्टिंग नतीजे आए है। इस साल की शुरूआत में ऑनलाइन है कंसलटिंग सर्विस यूरोप के 500 और अमेरिका के 500 लोगों के बीच सर्वे को किया था और इस बात को जानने की कोशिश की थी आखिरकार उनका सेक्सुअल सफर कैसा रहा है।

इस स्टडी में इस बात का पता चला है कि वर्जिनिटी खोने की औसतन उम्र 17 साल है। जबकि सेक्सुअल सेक्शुल सीलिंग और जरूरतों के बारे में जानकारी हासिल करने की सही उम्र 15 साल होती है। एक और सर्वे से यह बात सामने आई है कि औसत किशोर 17 साल की उम्र में पहली बार सेक्स करते है। यानी कि अडल्ट होने से पहले अपनी वर्जिनिटी खो चुके होते हैं।

Loading...

फर्स्ट टाइम सेक्स की औसतन उम्र 17 साल हो लेकिन सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की एक हालिया रिपोर्ट की मानें तो सेक्शुअली एक्टिव किशोरों की संख्या में लगातार कमी हो रही है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पहली बार सेक्स कर रही है। या फिर सेक्स करने में माहिर हो। हर बार जिस बात का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। वह है कि आप हर बार से सेक्स करें यानी कि सेक्स के दौरान कंडोम का इस्तेमाल जरूर करें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.