Loading...

जानिए क्या है कॉन्डम को dispose करने का सही तरीका

0 110

हम सभी लोगों ने अभी तक अपनी लाइफ में कंडोम का इस्तेमाल किया होगा। अगर इस्तेमाल नहीं किया होगा तो फिर इस्तेमाल किए गए कंडोम को इधर उधर गिरा देखा तो जरूर होगा। जिसे देखकर हमें बहुत ज्यादा चिड़चिड़ापन आता है। कई बार आपने ऐसी घटनाएं देखी या फिर सुनी होंगी। जिसमें बच्चे घर के किसी कोने या फिर पार्क से यूज कंडोम उठा लाते है। और फिर पूछते हैं कि यह क्या चीज है। ऐसी स्थिति में हर मां-बाप को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी इसी तरह की किसी से शोषण का सामना कर रही है। या फिर करना नहीं चाहते है। तो आपको बता दें कि यूज कंडोम को डिस्पोज करने का सही तरीका क्या है तो चलिए आपको बताते है।

कंडोम बायोडिग्रेडेबल नहीं होता यानी यह अपने आप या फिर प्राकृतिक रूप से खुद खत्म होने वाला सामान नहीं है लिहाजा यह और भी जरूरी हो जाता है

इसको आप सही तरीके से खत्म करे। इससे पहले कि आप कुछ सवाल किए गए कंडोम को डिस्पोज करने या फिर फेकने का सही तरीका बताएं हम आपको बता देते है। क्यों गलत तरीकों के बारे में जिन्हें आपको आज से ही बंद कर देना चाहिए।

ज्यादातर लोग इसको इस्तेमाल करने के बाद टॉयलेट में फ्लैश कर देते है। लेकिन ऐसा करना बिल्कुल भी नहीं चाहिए। ऐसे करना आपको अवॉइड करना चाहिए। फ्लश किए गए कंडोम अक्सर टॉयलेट के प्लंबिंग को जाम कर देते है। जिन्हें साफ करना बहुत ज्यादा महंगा पड़ सकता है।

Loading...

आपको इस ट्रैक को आजमाने में 5 सेकंड से ज्यादा का टाइम नहीं लगेगा। सावधानी से यूज कंडोम को हाथ में पकड़े और फिर उसे ट्यूशन पेपर या पेपरबैक या फिर किसी न्यूज़पेपर में लपेटकर कूड़ेदान में फेंक दें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.