Loading...

ये हैं 10 ऐसी शापित जगह जहां जाना खतरे से खाली नहीं, यहां कदम रखते ही मंडराने लगती है मौत

0 146

अगर आप भूत, प्रेत और आत्मा जैसी चीजों पर विश्वास नहीं करते हैं तो आप गलत है. आज हम आपको बताएंगे भारत के कई ऐसी शापित जगह के बारे में जहां रात को गया हुआ कोई भी व्यक्ति आज तक वापस लौट के नहीं आया है. यहां जाने से पहले आप हजार बार सोचे.

1. राजस्थान के खजुराहो नाम से प्रसिद्ध बाड़मेर जिले का किराडू मंदिर सबसे शापित जगह है. दरअसल इस जगह को एक साधु ने श्राप दे दिया था, जिस कारण रात के समय के बाद यहां जो भी यहाँ जाता है वो पत्थर बन जाता है.

2. दार्जिलिंग का हिल स्टेशन कुर्सियांग भी हॉन्टेड जगह माना जाता है. इस शब्द में प्रयुक्त ‘क्रश’ का मतलब होता है शाप और यह एक बहुत अधिक शापित जगह है. लोग कहते हैं कि यहां के डाउ हिल के जंगलों में एक सिर कटा हुआ व्यक्ति घूमता है जो अब तक कई लोगों की जान ले चुका है. यही नहीं डाउ हिल के अलावा आसपास कई ऐसे हिल स्टेशन मौजूद है जो भूतिया है. तो जब भी आप इन क्षेत्रों में घूमने जाते हो तो ऐसी जगहो से बचें.

Loading...

3. राजस्थान के अलवर जिले में स्थित भानगढ़ का किला भारत का सबसे भूतिया किला है. इस किले के बारे में लोगों का कहना है कि यहां पर किसी तांत्रिक ने श्राप दिया था, जिस कारण आज भी इस किले में प्रेत आत्माओं का निवास है. रात के समय यहां पर प्रवेश वर्जित है.

4. महाराष्ट्र के लातूर जिले में स्थित हारांगुलल गांव डायन का गांव कहा जाता है. लोगो का कहना है कि 15वी शाताब्दी से इस गांव पर एक डायन का साया है. डायन के डर से यहां लोग रात के समय में पेड़ के आसपास या उस पर नहीं सोते हैं. इसके अलावा पेड़ में कील ठोकना, मूत्र विसर्जन करना भी मना है. जो इन नियमों का उल्लंघन करता है उसे डायन अपना शिकार बनाती है.

5. राजस्थान के जैसलमेर जिले में बसा कुलधरा गांव कई सालों से विरान पड़ा है. जिला मुख्यालय से 18 किलोमीटर दुर स्थित यह गांव चहल पहल से भरा था. लेकिन कहा जाता है कि सन 1825 में पालीवाल ब्राह्मणों ने इस गांव को श्राप दिया था तब से लेकर आज तक ये गांव विरान पड़ा है. गांव में नकारात्मक शक्तियों का वास है जिस कारण रात के समय यहां कोई नहीं जाता.

6. आज तक आपने सुना है कि कई इंसान आत्महत्या करते हैं, लेकिन असम में स्थित जटिंगा वैली में पक्षी आत्महत्या करने आते है. यहां पर हर तरफ मरे हुए पक्षी नजर आते हैं. पक्षी यहां आकर आत्महत्या क्यों करते हैं, यह आज तक रहस्य बना हुआ है.

7. इस जगह पर रात को जाना किसी भूत की वजह से नहीं बल्कि भगवान श्री कृष्ण की वजह से मना है. मान्यताओं के अनुसार मथुरा में स्थित निधिवन में भगवान रात को गोपियों के संग रास रचाते हैं. ऐसे में यहां इंसान तो क्या किसी पशु-पक्षी को भी नहीं रहने दिया जाता. आज तक जो भी यहां रुका है उसकी या तो म्रुत्यु हो गई या अपनी सुध बुध खो देता है.

8. मध्य प्रदेश के पोहरी कस्बे में स्थित वीर खंडेराव के किले को भूतिया किला कहा जाता है. इक्कीस सौ साल पुराने इस किले में आज भी रात को घुंघरू की आवाज आती है. लोग कहते हैं कि शाम होने के बाद वीर खंडेराव की सभा लगती है,जिसमे नर्तकियां नाचती है. शाम हो जाने के बाद इस किले के आस पास जाना मना है.

9. यहाँ रहने वाले आसपास के लोगों ने बताया कि पद्मावती नाम की एक खूबसूरत नर्तकी. कालिंजर के किले में हर रात नृत्य करती है. इसके पायलों की आवाज बाहर तक सुनाई देती है.

10. उत्तराखंड में स्थित रूपकुंड को देख कर आपकी रूह कांप जाएगी. इस जगह से आप जहां भी नजर फैलाओगे तो आप को मरे हुए इंसानों के कंकाल दिखाई देंगे. इतने सारे कंकालो को देख कर वैज्ञानिक प्राकृतिक आपदा का कारण बताते हैं. यहां दिन या रात दोनों समय में जाना ही खतरनाक है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.