Loading...

8 विकेट लेते ही रविंद्र जडेजा के नाम हो जाएगा टेस्ट क्रिकेट का ये बड़ा रिकॉर्ड

0 11

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के लिए 22 अगस्त से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है। इस टेस्ट सीरीज में रविंद्र जडेजा 8 विकेट हासिल करके 200 विकेट पूरे कर लेंगे और वे नया कारनामा कर सकते हैं।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। पिछले 17 सालों में भारतीय टीम एक भी बार वेस्टइंडीज से टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। इसको देख कर लगता है कि इस बार भी भारतीय टीम टेस्ट सीरीज जीतेगी।

रविंद्र जडेजा नेअब तक 41 टेस्ट मैच खेले हैं। यदि वे पहला टेस्ट मैच खेलते हैं तो वह उनका 42वां टेस्ट मैच होगा। टेस्ट क्रिकेट में जडेजा 192 विकेट ले चुके हैं। 8 विकेट लेते ही उनके टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे हो जाएंगे और वे 200 विकेट लेने वाले भारत के 10वें गेंदबाज होंगे। जबकि वे सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज होंगे। भारत की तरफ से सबसे तेज 200 विकेट लेने का रिकॉर्ड रविचंद्रन अश्विन के नाम दर्ज है।

साल 2002 से अब तक भारत और वेस्टइंडीज के बीच 7 टेस्ट सीरीज खेली गई और सभी सात टेस्ट सीरीज भारत ने जीती। पिछली बार टेस्ट सीरीज में भारत ने वेस्टइंडीज का सफाया किया था। भारत ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीती थी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच हाल ही में टी-20 और वनडे सीरीज खेली गई। भारत ने वेस्टइंडीज को टी-20 और वनडे सीरीज में हरा दिया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.