Loading...

श्रीलंका के विरुद्ध टी-20 सीरीज के लिए टीम साउदी को चुना गया न्यूजीलैंड का कप्तान

0 0

श्रीलंका के विरुद्ध T-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन एवं ट्रेंट बोल्ट को T-20 सीरीज से आराम देने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि केन विलियमसन एवं ट्रेंट बोल्ट काफी लंबे समय से बिना आराम लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं।

T-20 सीरीज की टीम का कप्तान टीम साउदी को नियुक्त किया गया है। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि वे अनुभवी खिलाड़ी हैं। जबकि उन्होंने विश्व कप में एक ही मैच खेला है। इस कारण वे ज्यादा थके हुए नहीं होंगे। वर्ल्ड कप 2019 मे ट्रेंट बोल्ट और केन विलियमसन ने सभी मैच खेले थे। इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल में भी हिस्सा लिया था।

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने बताया कि ट्रेंट बोल्ट और केन विलियमसन काफी लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे थे। इस कारण हमने उनको आराम दिया है। श्रीलंका की परिस्थितियों को देखते हुए हमने 14 सदस्यीय टीम में तीन विशेषज्ञ स्पिनरों टॉड एस्टल, ईश सोधी और ‌मिचेल सेंटनर को जगह दी है।

विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट की भी वापसी हुई है। जबकि तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। डग ब्रेसवेल की जगह सीठ रैंस को शामिल किया गया है। विस्फोटक बल्लेबाज टॉम ब्रूस को भी 14 सदस्य टीम में जगह दी गई है जिन्होंने सुपर स्मैश टूर्नामेंट में 11 पारियों में 353 रन बनाए थे।

Loading...

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता ने कहा कि अब न्यूजीलैंड की टीम की निगाहें T-20 वर्ल्ड कप पर है। विश्व कप में हमने शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन विश्वकप का खिताब नहीं जीत पाए। अब हम T-20 वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं। 1 सितंबर से श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। 3 सितंबर को दूसरा और 6 सितंबर को तीसरा मुकाबला खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की टीम

टिम साउदी, टॉड एस्टल, टॉम ब्रूस, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्युर्सन, मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट कुग्गेलेइज्न, डैरिल, कोलिन मुनरो, सीठ रैंस, मिचेल सैंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोधी, रॉस टेलर.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.