Loading...

यहां पर मुर्दों को कब्र में रखने के लिए हर महीने देने पड़ते हैं इतने पैसे, नहीं तो होता है कुछ ऐसा

0 103

आप सभी ने अभी तक कई सारे देशों के कानूनों के बारे में सुना होगा। लेकिन आज हम आपको मध्य अमेरिका के देश ग्वाटेमाला के अजीब और गरीब कानून के बारे में बताएं कि जिस को जानने के बाद आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। आपको बता दें कि इस देश में बहुत ज्यादा हरियाली है। जिसके कारण यह बहुत ही ज्यादा सुंदर दिखाई पड़ता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया में सबसे ज्यादा हत्याएं इसी देश में हुई थी। लेकिन इसके बावजूद भी यहां के लोग हमेशा मुस्कुराते रहते हैं। आपको बता दें कि हैप्पीनेस इंडेक्स के मामले में1.66 करोड़ की आबादी वाला यह देश पहले नंबर पर काबिज है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस देश में महिलाएं अपने बच्चों को गर्मी से बचाने के लिए उन्हें बर्फीले पानी में डुबकियां लगवाती है। ऐसा करने से बच्चे बहुत रोते हैं लेकिन यह है हर मां की मजबूरी है।

Loading...

वैसे इस देश के शादी के मामले में अभी काफी सारे अजीबोगरीब नियम है। यहां शादियों में दूल्हे की मां दूल्हा और दुल्हन की सुख शांति के लिए सफेद घंटी तोड़ती है।

यहां पर सार्वजनिक रूप से चलने वाली बसों को चिकन बस के नाम से कहकर पुकारा जाता है। क्योंकि इन बसों में यात्रियों के साथ साथ भारी मात्रा में भेड़ बकरियां भी सफर करती है।

इस देश का सबसे अजीब गरीब नियम यह है कि यहां मुर्दों को भी कब्र में रखने के लिए हर महीने का किराया देना पड़ता है। जिस शख्स के परिजन की यहां पर कब्र होती है।अगर वह हर महीने इसका किराया नहीं दे पाता हैं तो मुर्दे को कब्र से बाहर निकाल कर रख दिया जाता है।

वैसे तो इस देश की सरकार के द्वारा एक कब्र ग्रह भी बनवाया गया है। जहां पर मुर्दों को दफनाया जाता है और इसके लिए उनसे किसी भी तरीके का कोई पैसा वसूल नही जाता हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.