Loading...

डेब्यू टी-20 में शतक लगाकर इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया रिकी पोंटिंग का विश्व रिकॉर्ड, रचा इतिहास

0 8

डेब्यू टेस्ट और डेब्यू वनडे में तो कई खिलाड़ियों ने शतक लगाए. लेकिन ऐसा पहली बार हुआ जब किसी खिलाड़ी ने डेब्यू T-20 मैच में शतक लगाया. बता दें कि ICC Men’s T20 World Cup Americas Region Final का दूसरा मैच कनाडा और केमैन आइलैंड के बीच 18 अगस्त को खेला गया. इस मैच में रविंद्रपाल सिंह ने अंतरराष्ट्रीय T-20 क्रिकेट में डेब्यू किया. उन्होंने अपने डेब्यू T-20 मैच में शतक लगाकर इतिहास रच दिया.

ऐसा पहली बार हुआ जब किसी खिलाड़ी ने डेब्यू T-20 मैच में शतक लगाया हो. बता दें कि इससे पहले डेब्यू T-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के नाम दर्ज था, जिन्होंने न्यूजीलैंड के विरुद्ध 17 फरवरी, 2005 को नाबाद 98 रन की पारी खेली थी. लेकिन 30 वर्षीय रविंद्रपाल सिंह ने रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रविंद्रपाल सिंह ने 48 गेंदों में 101 रन की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 10 छक्के भी लगाए. इसी के साथ उनका नाम क्रिकेट इतिहास में दर्ज हो गया.

अगर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले बल्लेबाज की बात करें तो वह ऑस्ट्रेलिया के चार्ल्स बैनरमैन है, जिन्होंने 1877 में इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट में शतक लगाया था. वहीं वनडे में इंग्लैंड के बल्लेबाज डेनिस एमिस ने यह कारनामा किया था. इस मैच में कनाडा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 196 रन का लक्ष्य खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी केमैन आइलैंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 112 रन ही बना पाई और 84 रन से मैच हार गई।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.