Loading...

अगर वेस्टइंडीज से एक भी मैच हारी भारतीय टीम तो खत्म हो जाएगी टेस्ट की बादशाहत

0 5

गुरुवार से भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। 22 अगस्त से भारत और वेस्टइंडीज के बीच एंटीगा के मैदान पर पहले टेस्ट मैच की शुरुआत होगी। यदि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली यह सीरिज हार जाते हैं तो भारत को इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा। यदि भारतीय टीम एक भी मैच हार जाती है तो फिर भारतीय टीम की टेस्ट की बादशाहत समाप्त हो जाएगी।

भारतीय टीम वर्तमान में 113 अंकों के साथ टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर मौजूद है। यदि भारतीय टीम यह सीरिज 2-0 से जीत लेती है तो उसके 115 अंक हो जाएंगे और वो पहले नंबर पर बनी रहेगी। जबकि भारतीय टीम ये सीरीज 1-0 से जीतती है तो भारत को 1 अंक मिलेगा। लेकिन दोनों मुकाबले ड्रॉ हो जाते हैं तो भारत को 2 अंक का नुकसान होगा। भारत के 111 अंक हो जाएंगे। यदि दोनों मुकाबले ड्रॉ हो जाते हैं और न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट में श्रीलंका को हरा देती है तो भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर 2 पर आ जाएगी।

यदि वेस्टइंडीज की टीम एक भी मैच जीतती है तो फिर भारत को 5 अंकों का नुकसान होगा और वह तीसरे नंबर पर आ जाएगी। यदि वेस्टइंडीज एक मैच जीत लेती है और न्यूजीलैंड श्रीलंका को हरा देती है तो भारत तीसरे नंबर पर आ जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.