Loading...

WhatsApp के नाम में हो गया है बदलाव, अब आपके फोन में जल्द दिखेगा कुछ ऐसा

0 16

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में सबसे प्रचलित जो प्लेटफॉर्म है या एप्लीकेशन है वह है वॉट्सऐप जी हां, दरअसल वॉट्सऐप हमारे जीवन की एक महत्वपूर्ण कड़ी बन चुकी है. वॉट्सऐप के बिना ना तो हमारे दिन की शुरुआत होती है ना ही हमारा दिन इसके बिना खत्म होता है.

इसमें तो कोई दोराय वाली बात नहीं कि आज के समय में मैसेजिंग ऐप WhatsApp सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला ऐप है और शायद यही वजह है कि कंपनी अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर नए ऑफर एवं नए फीचर लाती रहती है.

इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए वॉट्सऐप ने अपने लेटेस्ट बीटा में नया अपडेट पेश कर दिया है. जी हां, दरअसल कंपनी ने अपनी ऐप में ‘WhatsApp from Facebook’ टैग को जोड़ दिया है. मालूम हो कि यह लेटेस्ट बीटा एडिशन एक हफ्ते से भी कम समय में आ जाएगा.

हालांकि कुछ बीटा यूज़र्स को अपनी ऐप में नया नाम दिखाई दे रहा है. बता दें कि यूज़र्स ने WABetaInfo पर फोटो शेयर की है, जिसमें देखा जा सकता है कि वॉट्सऐप में ‘WhatsApp from Facebook’ टैग ऐड कर दिया गया है.

Loading...

दरअसल फेसबुक ने वॉट्सऐप को कई साल पहले खरीदा था. हालांकि इस प्लेटफॉर्म पर फेसबुक का कोई जिक्र नहीं था, हालांकि अब कंपनी का नाम जुड़ने से यूज़र्स को पता चलेगा कि वॉट्सऐप फेसबुक का हिस्सा है.

आपको बता दें कि फेसबुक कंपनी के इस रीब्रांडिंग की खबर सबसे पहले The Information न्यूज़ पोर्टल पर छपी थी. इसके बाद में इसकी पुष्टि स्वयं फेसबुक ने खुद की. फेसबुक ने कंफर्म किया कि वह WhatsApp और इंस्टाग्राम का नाम बदलने जा रही है. दरअसल बताया गया कि बहुत जल्द इंस्टाग्राम को ‘Instagram from Facebook’ और वॉट्सऐप को ‘WhatsApp from Facebook’ कर दिया जाएगा.

यही नहीं, इसके अलावा फेसबुक इंस्टाग्राम पर भी अपनी ब्रैंडिंग करने के लिए तैयार है. बता दें कि इंस्टाग्राम पर कुछ यूज़र्स को सेटिंग पेज के नीचे की ओर ‘Instagram from Facebook’ दिखाई दे रहा है, जो कि फिलहाल iOS यूज़र्स के लिए है. लेकिन बता दें कि जल्द ये सभी यूज़र्स के लिए रोलआउट हो जाएगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.