Loading...

टेस्ट सीरीज में सर डॉन ब्रैडमैन के कई रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट कोहली, धोनी का रिकॉर्ड है खतरे में

0 2

22 अगस्त से भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पूर्व खिलाड़ी सर डॉन ब्रैडमैन के कई रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। हाल ही में विराट कोहली ने एक दशक में 20000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया और वो ऐसा करने वाले एकमात्र क्रिकेटर हैं।

आगामी टेस्ट सीरीज में यदि विराट कोहली चार शतक लगाते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। डॉन ब्रैडमैन ने 29 शतक लगाए वहीं विराट कोहली ने 25 शतक लगाए हैं।

सर डॉन ब्रैडमैन ने 52 टेस्ट मैचों में 6996 रन बनाएय़ वहीं विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में 6613 रन बना चुके हैं। इस टेस्ट सीरीज में 384 रन बनाते ही विराट कोहली सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ देंगे और वह 7000 का आंकड़ा भी पार कर सकते हैं।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। यदि भारतीय टीम यह दोनों टेस्ट मैच जीत लेती है तो वह महेंद्र सिंह धोनी को सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के मामले में पीछे छोड़ देंगे। बतौर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कुल 27 टेस्ट मैच जीते हैं ,तो वहीं विराट कोहली ने 26।

Loading...

विराट कोहली एक टेस्ट मैच जीतते ही माइकल वॉन, मिसबाह उल हक और मार्क टेलर को पीछे छोड़ देंगे। इन सभी ने बतौर कप्तान 26 टेस्ट मैच जीते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.