Loading...

अफगानिस्तान के धोनी को महंगा पड़ा पाकिस्तान जाना, लगा 1 साल का बैन

0 4

अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की किस्मत उनका साथ नहीं दे रही है। वर्ल्ड कप 2019 के बीच से ही उनको टीम से बाहर कर दिया गया। इसके बाद अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद शहजाद पर 1 साल का बैन लगा दिया है। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि मोहम्मद शहजाद आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी पाए गए।

विश्व कप के दौरान मोहम्मद शहजाद के रोते हुए तस्वीरें वायरल हुई थी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड यह साफ कर चुका है कि मोहम्मद शहजाद अगले 1 साल तक किसी भी प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। मोहम्मद शहजाद पर अफगानिस्तान से बाहर जाने के लिए बोर्ड की अनुमति ना लेने की वजह से यह बैन लगाया गया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद शहजाद पाकिस्तान के पेशावर में है और वहां ट्रेनिंग ले रहे थे।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद शहजाद के बैन को लेकर एक बयान जारी किया और बताया कि हमारे पास सभी तरह की सुविधाओं से युक्त ट्रेनिंग फैसिलिटीज है। अफगानिस्तान के किसी भी खिलाड़ी को दूसरे देश जाने की जरूरत नहीं है। पिछली साल हमने मोहम्मद शहजाद को चेतावनी दी थी और कहा था कि या तो वे पूरी तरह से अफगानिस्तान में रहे नहीं तो आप का कॉन्ट्रैक्ट रद्द हो जाएगा।

Loading...

मोहम्मद शहजाद ने अपने कई साल पेशावर में रिफ्यूजी कैंप में बताएं, जबकि उनके माता-पिता मूल रूप से अफगानिस्तान के नानगरहर के हैं। मोहम्मद शहजाद अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर बड़े हुए। मोहम्मद शहजाद ने पेशावर में शादी की थी।

बता दें कि मोहम्मद शहजाद को वर्ल्ड कप 2019 के बीच से ही टीम से बाहर कर दिया गया था। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि वे पूरी तरह से फिट नहीं है। हालांकि खुद मोहम्मद शहजाद ने यह कहा था कि मैं पूरी तरह से फिट हूं। लेकिन टीम मुझे अपने साथ नहीं रखना चाहती है। मोहम्मद शहजाद ने यह भी कहा था कि यदि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड नहीं चाहता तो मैं क्रिकेट खेलना छोड़ दूंगा। साल 2017 में उन पर प्रतिबंध लगा था क्योंकि उन्होंने प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन किया था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.