Loading...

इन 5 राज्यों को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट, अगले 48 घंटों में हो सकती है तेज बारिश

0 12

दिल्ली-एनसीआर और आसपास के राज्यों में भारी मानसून के चलते बारिश की वजह से तापमान में भारी गिरावट आई है. जहां बारिश ज्यादा हो रही है वहां सड़कों पर पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. सड़के जाम हो गई है. मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया.

लाखों लोग बेघर

भारी बारिश से केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल, राजस्थान और गुजरात के ज्यादातर इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं, जिसकी वजह से लाखों लोग घर से बेघर हो गए हैं और उनका जीवन यापन बहुत मुश्किल हो गया है.

केरल में 250 लोगों की मौत

Loading...

मौसम विभाग के अनुसार, केरल में 5 दिनों तक कम बारिश होने की संभावना है. लेकिन बता दें कि केरल और कर्नाटक में अब तक 250 से ज्यादा लोग मर चुके हैं. वहीं दर्जनों लोग लापता हैं. बारिश रुक-रुक कर हो रही है. लेकिन स्थिति अभी भी सामान्य नहीं हुई है.

कर्नाटक-केरल में कम होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, कर्नाटक में फिलहाल एक-दो दिन तक बारिश होती रहेगी. लेकिन उसके बाद बारिश कम हो जाएगी, जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी.

एमपी, राजस्थान में बुरा हाल

राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी अगले दो-तीन दिन में भारी मात्रा में बारिश होने की संभावना है. तमिलनाडु में तेज बारिश हो सकती है. तमिलनाडु के अलावा दक्षिण भारत के अन्य हिस्सों में थोड़ी बहुत बारिश होने की संभावना है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.