Loading...

इन 5 खिलाड़ियों को होगा रवि शास्त्री के टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद सबसे ज्यादा नुकसान

0 6

विश्व क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में से एक भारतीय टीम के कोच के रूप में एक बार फिर से रवि शास्त्री को सेवा देने का मौका प्राप्त हुआ है। शुक्रवार को कपिल एंड कंपनी ने एक बार फिर से भरोसा जताते हुए रवि शास्त्री को दोबारा से कोच बनाने का फैसला लिया है। हालांकि रवि शास्त्री के दोबारा कोच बनने के बाद भारतीय टीम में कई सारे ऐसे खिलाड़ी है। जिन्हें बाहर किए जाने का डर सता रहा है। शास्त्री की कोचिंग के कार्यकाल में भी कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिनके साथ पूरी तरह से न्याय नहीं हो सका है। ऐसे में हम पांच खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनको रवि शास्त्री के कोच बनने के बाद नुकसान भुगतना पड़ सकता है।

अमित मिश्रा

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने अपनी काबिलियत घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट में भी कई बार दिखाई है। अमित मिश्रा की स्पिन गेंदबाजी क्वालिटी भारत को कई सारे मैच जिताये हैं। लेकिन पिछले कुछ सालों से अमित मिश्रा को भारतीय टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है। जबसे रवि शास्त्री ने टीम के कोच के रूप में जिम्मेदारी को संभाला है तबसे अमित मिश्रा की वजह से छुट्टी ही हो गई है।

Loading...

मनीष पांडे

भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी मनीष पांडे अपनी काबिलियत से लोहा मनवाया है। मनीष पांडे ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है कि वह काबिले तारीफ रहा है । लेकिन मनीष पांडे को रवि शास्त्री के कोचिंग कार्यकाल के दौरान बहुत कम ही मौका मिला है। हालांकि मनीष पांडे का फॉर्म इस समय नहीं दिख रहा है लेकिन फिर भी उन्हें जो मौके मिले थे उस समय भी उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था।

दिनेश कार्तिक

इंडियन क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पिछले 2 सालों में अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया है। दिनेश कार्तिक वैसे तो काफी पुराने खिलाड़ी हैं। लेकिन उन्होंने दो-तीन सालों में अपनी वापसी को दर्ज कराया है। हालांकि दिनेश कार्तिक हो इस दौरान टीम में प्लेइंग इलेवन मैच खेलने का मौका तो बहुत कम मिला है। जैसे हाल ही में उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं चुना गया था। ऐसे में भी शास्त्री ने ऋषभ पंत पर विश्वास करते हुए दिनेश कार्तिक का रास्ता बिल्कुल ही मुश्किल कर दिया है।

मुरली विजय

इंडियन क्रिकेट टीम के टेस्ट फॉर्मेट के सलामी बल्लेबाज के रूप में बेहतरीन सफलता हासिल कर चुके मुरली विजय एक समय पर बल्लेबाजों की पहली पसंद हुआ करते थे। क्योंकि उन्होंने यह रुतबा अपनी बल्लेबाजी से हासिल किया था। लेकिन पिछले 1 साल से मुरली विजय को टीम से बाहर कर दिया गया है। क्योंकि लगता है रवि शास्त्री को मुरली विजय बिल्कुल ही पसंद नहीं हैं।

मयंक अग्रवाल

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने घरेलू क्रिकेट में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मयंक अग्रवाल ने पिछले कुछ समय में घरेलू क्रिकेट के साथ भारत के लिए लगातार रनों का अंबार भी खड़ा किया है। जिसके कारण उनको इंडियन टीम टिकट मिला था। लेकिन वही मयंक अग्रवाल की वनडे और टी-20 क्रिकेट में लगातार अनदेखी की जा रही है। मयंक अग्रवाल सीमित ओवरों में भी अच्छे खिलाड़ी हो सकते हैं। लेकिन उन्हें शास्त्री के कार्यकाल में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.