Loading...

IPL 2020 में रहाणे और स्मिथ को नहीं बल्कि इस दिग्गज को मिल सकती है राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी

0 10

आईपीएल के पिछले सत्र में राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा। आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स ने 14 मैचों में से सिर्फ पांच मैचों में जीत दर्ज की और वह पॉइंट टेबल में सातवें नंबर पर रही।

राजस्थान रॉयल्स की टीम पर 2 साल के लिए प्रतिबंध लगा था और उसने 11वें सीजन से वापसी की। आईपीएल के ग्यारहवें सीजन में अजिंक्य रहाणे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे। राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के 11वें सीजन में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। आईपीएल के 12वें सीजन में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी कुछ खास नहीं रही।

इस कारण बीच में ही अजिंक्य रहाणे से कप्तानी छीन ली गई और स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया गया। हालांकि इस वजह से स्टीव स्मिथ और टीम की आलोचना की जाने लगी। आईपीएल के अगले सत्र में राजस्थान रॉयल्स की टीम अजिंक्य रहाणे या स्टीव स्मिथ को नहीं बल्कि किसी और खिलाड़ी को कप्तान बना सकती है।

Loading...

वह खिलाड़ी इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर हो सकते हैं। पिछले 2 सीजन से जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने चार टी-20 मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी की। इनमें से दो मैचों में इंग्लैंड की टीम को जीत हासिल हुई। वहीं चार मैच इंग्लैंड की टीम हार गई। जोस बटलर ने 6 वनडे मैचों में कप्तानी की जिनमें से इंग्लैंड ने 4 मैचों में जीत दर्ज की।

रिपोर्ट के मुताबिक जोस बटलर आधिकारिक रूप से राजस्थान रॉयल्स के कप्तान घोषित किए जा सकते हैं। जोस बटलर के अलावा इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर भी राजस्थान रॉयल्स में शामिल हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.