Loading...

इस अभिनेत्री का है प्रधानमंत्री के परिवार से नाता, कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी को दे चुकी है मात

0 6

मनीषा कोइराला ने बॉलीवुड में फिल्म सौदागर के डेब्यू किया था, जो 1991 में रिलीज हुई थी. मनीषा कोइराला ने अपने शानदार अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अच्छा मुकाम हासिल किया. मनीषा कोइराला का जन्म 16 अगस्त 1970 को नेपाल में हुआ था. उनके दादा नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री थे.

बता दें कि 2012 में मनीषा कोइराला को ओवेरियन कैंसर हुआ. 1 साल तक मनीषा ने इस बीमारी का इलाज करवाया और अब वह पूरी तरह से ठीक है. मनीषा कोइराला ने 1989 में नेपाली फिल्म से अपना करियर शुरू किया था. 90 के दशक में मनीषा ने बॉलीवुड के कई बड़े सितारों के साथ फिल्म की. उन्होंने सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान, गोविंदा और संजय दत्त जैसे कई सितारों के साथ स्क्रीन शेयर की.

एक समय ऐसा भी आया जब मनीषा का बॉलीवुड करियर डूबने की कगार पर पहुंच गया. इससे उबरने के लिए उन्होंने शराब पीना शुरू कर दिया, जिसके चलते उन्हें नशे की लत लग गई. 2010 में मनीषा कोइराला में सम्राट दहल के साथ शादी कर ली. लेकिन 2012 में उनका तलाक हो गया और इसी साल मनीषा कोइराला ओवेरियन कैंसर की चपेट में आ गई.

Loading...

एक साल तक मनीषा ने अपनी बीमारी का इलाज करवाया. उन्होंने कैंसर से उबरने के बाद अपनी किताब हील्ड लॉन्च की जिसमें उन्होंने अपने बीमारी के दिनों और संघर्ष की कहानी का वर्णन किया. मनीषा कोइराला आखिरी बार फिल्म संजू में नजर आईं. इस फिल्म में उन्होंने संजय दत्त की मां नरगिस की भूमिका अदा की थी. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की बहुत तारीफ हुई।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.