Loading...

स्पेशल हैं युवराज सिंह इसलिए विदेशी टीम20 लीग में खेल सकते हैं, अन्य को नहीं मिलेगी इजाजत- सीओए

0 1

बीसीसीआई ने युवराज सिंह को कनाडा में खेली गई ग्लोबल T-20 लीग के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) दे दिया था, जिसके चलते कई खिलाड़ियों को यह उम्मीद थी कि अन्य देशों में खेली जा रही लीगों के लिए उन्हें बोर्ड से एनओसी मिल जाएगी. लेकिन सीओए ने साफ कर दिया है कि युवराज का मामला अपवाद था और वह किसी और को इस तरह की एनओसी नहीं देगा.

Loading...

सीओए के एक सदस्य ने बताया कि युवराज का मामला अलग है. वह अपवाद है. हम किसी अन्य खिलाड़ी को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देंगे. हम इस मुद्दे पर चर्चा कर चुके हैं और हमने फैसला किया है कि इस पर कोई कार्यवाही नहीं होनी चाहिए. सीओए के इस फैसले ने बीसीसीआई के अधिकारियों को हैरान किया और कहा कि फैसलों में निरंतरता होना जरूरी है और एक खिलाड़ी को एनओसी देने के बाद नीति नहीं बदलनी चाहिए.

बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि निरंतरता नाम की भी कोई चीज होती है. लेकिन इस समय बोर्ड में ऐसा कुछ भी नहीं है. अगर बात खिलाड़ियों के करियर की है तो मनमाना रवैया नहीं चल सकता. कई भारतीय खिलाड़ी ऐसे हैं जो टीम का हिस्सा शायद नहीं बन पाएंगे, क्योंकि वे बोर्ड की नीति में नहीं हैं और ऐसे खिलाड़ी संन्यास के बारे में सोच रहे होंगे, ताकि विदेशी लीगों में खेल सके. यह अचानक से लिया गया यू-टर्न उनके लिए बेईमानी है. बता दें कि बीसीसीआई कभी भी संन्यास ले चुके पूर्व खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं देती. लेकिन युवराज के मामले में सीओए ने एनओसी दे दी, जो एक अपवाद है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.