Loading...

शारीरिक संबंध बनाने के बाद आखिर भावुक क्यों हो जाते हैं लोग, जानिए

0 3

जब भी हम किसी से प्यार करते हैं तो उसके साथ आसानी से घुल मिल जाते हैं। तो जब हम घुल मिल जाते है तो उसके साथ कुछ न कुछ नया होता है। जिससे वह स्वयं भी हैरत में पड़ जाता है। हम किसी भी व्यक्ति से कितना भी प्यार क्यों न कर लें। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि शारीरिक संबंध बनाने के बाद उसको रोना आने लगता है। तो आइये आज जानते हैं इसके पीछे जुडी कुछ वजहों के बारें में।

अगर किसी भी महिला का शारीरिक संबंध बनाने के बाद मूड ख़राब हो जाता है या फिर उसको चिड़चिड़ापन होने लगता हैं। तो वह सिर्फ एक ऐसी महिला नहीं हैं। बहुत सी महिलाएं इस तरह की समस्या से गुजरती हैं और इसका वैज्ञानिक कारण है।

इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर सेक्शुअल मेडिसिन, पोस्टक्वॉइटल डिस्फोरिया या पोस्ट सेक्स ब्लूज, उस फिलिंग के बारें में बताते हैं कि जो अपनी इच्छा के द्वारा बनाये संबंधों के बाद भी गहरे दुख या चिड़चिड़ेपन के रूप में आती है।

Loading...

पोस्टक्वॉइटल डिस्फोरिया को भी सही वजह नहीं पता उन्होंने भी बस यही जानकारी दी है कि यह काफी ज्यादा परेशान करने वाला अनुभव होता हैं।

हालाकिं कुछ लोग रोना शुरू कर देते हैं। तो कुछ चिल्लाना शुरू कर देते। है। इन सब पीछे एक वजह एक कारण यह भी होती हैं। कि जो व्यक्ति किसी से भावनात्मक स्तर पर जुड़ाव होने के बाद ही अंतरंग पलों को आनंद करते हैं और आपको रोना आ जाता हैं। वह सिर्फ इसलिए होता हैं क्योंकि आप व्यक्ति से भावनात्मक रूप से नहीं जुड़े हैं।

हालाकिं ऐसा हमेशा नहीं होता हैं। कभी कभी कुछ हार्मोन्स के बदलाव के कारण भी यह होता हैं। आपको बता दें जब आप शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं तो आपका दिमाग डोपामीन रिलीज करता है जिससे आप इमोशनल फील करते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.