Loading...

प्रेग्नेंट महिला को अचानक हुई ब्लीडिंग तो पहुंची अस्पताल, डॉक्टर्स ने कहा- सॉरी आपका बेबी मर चुका है

0 677

इंग्लैंड से एक ऐसा किस्सा आया है जिसको सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। जी हां, दरअसल यहां रहने वाली एक महिला को जब अचानक ब्लीडिंग हुई तो डॉक्टर ने उससे कहा कि उसका गर्भपात हो गया है, लेकिन महिला को उनकी बात पर यकीन नहीं हुआ।

एक हफ्ते बाद फिर ऐसा ही हुआ लेकिन डॉक्टर ने इस बार भी वही बात कही हालांकि महिला को डॉक्टर से ज़्यादा खुद पे यकीन था कि वो मां जरूर बनेगी और ऐसा हुआ भी लेकिन कैसे आइए जानते हैं।

महिला को मिला ये झटका

दरअसल ये 21 साल की एक लड़की होली लुईस की कहानी है। एक बार अचानक उसे पेट में काफी दर्द शुरू हो गया। उसने मेडिकल हेल्प ली तो उसे बताया गया कि गैस की वजह से ऐसा हो रहा है। हालांकि वक्त के साथ दर्द कम होने की बजाए बढ़ता चला गया।

Loading...

कुछ दिनों के बाद एक दिन जब उसे ब्लीडिंग शुरू हुई तो वो हॉस्पिटल पहुंची और जांच के बाद डॉक्टर्स ने उसे बताया कि उसे छह हफ्तों की प्रेग्नेंसी थी और उसका मिसकैरिज यानि कि गर्भपात हो गया है।

लेकिन उसे डॉक्टर्स की मिसकैरिज वाली बात पर यकीन नहीं हो रहा था। उसे लग रहा था कि उसका बच्चा अब भी जिंदा है। एक हफ्ते के बाद वो एकबार फिर अपना चेकअप कराने पहुंची तो डॉक्टर्स ने वही बात दोहरा दी।

लेकिन इस बार भी उसे डॉक्टर्स की रिपोर्ट से ज्यादा अपने पूर्वाभास पर ज्यादा भरोसा था। उसे लग रहा था कि उसका मिसकैरिज नहीं हुआ है और बच्चा अभी भी जिंदा है।

ब्लड टेस्ट की रिपोर्ट से हुआ आश्चर्य

कुछ दिनों बाद उस लड़की ने फिर अपना ब्लड टेस्ट कराया। इस बार उसके लिए एक खुशखबरी थी। दरअसल उसको पता चला कि उसके गर्भ में मौजूद बच्चा अबतक जिंदा है। इसके बाद उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। फिर अक्टूबर 2012 में उसे एक बेटे को जन्म दिया।

हालांकि इतनी बड़ी गलती करने के बाद भी हॉस्पिटल ने महिला से माफी मांगने से इनकार कर दिया और अपनी सफाई में कहा कि, ‘शुरुआती स्तर पर स्कैनिंग के जरिए प्रेग्नेंसी का पता लगा पाना हमेशा संभव नहीं होता।’

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.