Loading...

पीरियड्स रुकने के बाद अचानक ही फूल गया महिला का पेट, सोचा इस उम्र में मोटापा आम सी बात है, लेकिन जब डॉक्टर

0 6,370

अमेरिका के इडाहो में रहने वाली एक महिला को एक ऐसी खतरनाक बीमारी हुई। जिसे देख डॉक्टर्स भी हैरान रह गए। यहां रहने वाली एक बूढ़ी यानी की एक अधेड़ महिला ब्रेंडा क्रिडलैंड के पीरियड्स रुकने के बाद इस महिला का तेजी से वजन बढ़ने लगा। इतना ही नहीं इस महिला का वजन बढ़ने के साथ -साथ पेट भी तेजी से फूलने लगा। उस महिला को लगा शायद यह पीरियड्स ख़त्म होने के कारण हो रहा हैं। जिसके चलते यह महिला उन सब चीज़ों को इग्नोर करती रही। लेकिन कुछ ही दिनों में उस महिला का वजन 22 किलो तक बढ़ गया। जब इस महिला का वजन और तेजी के साथ बढ़ने लगा तब ये महिला डॉक्टर के पास पहुंची, जिसमें खौफनाक सच्चाई सामने आई।

Loading...

इस महिला को डॉक्टर ने बताया कि उसका अचानक से वजन बढ़ने के साथ साथ उसको सास लेने में भी तकलीफ होने लगी। लेकिन जब डॉक्टर ने उसकी सोनोग्राफी की तो स्क्रीन देखकर दंग रह गए।उस समय डॉक्टर ने स्क्रीन पर देखा कि महिला के वजन बढ़ने का कारण था पेट में एक भयानक ट्यूमर। बता दे ये ट्यूमर एक छोटा मोटा नहीं था बल्कि पुरे 22 किलो का था। जोकि उस महिला के पेट में निचले हिस्से में था। अगर इसे निकाला नहीं जाता, तो उसकी जान खतरे में पड़ जाती।

Loading...

इतना ही नहीं डॉक्टर्स ने यह भी बताया कि उस महिला के गर्भाशय में कुछ एबनॉर्मल टिशू बन रहे थे। बता दें इस बीमारी को endometriosis कहा जाता हैं।

लेकिन इसका सही समय में इलाज नहीं होने के कारण यह एक भयानक ट्यूमर में बदल गया। डॉक्टर्स की टीम ने 2.5 घंटे के ऑपरेशन के बाद इस ट्यूमर को बाहर निकाला।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.