Loading...

भारत-पाक के बल्लेबाजों के बीच हुई ऐतिहासिक पार्टनरशिप की दम पर जीती टीम, हमेशा रहेगी याद

0 5

स्कॉटलैंड के एबरडीन शहर में खेले जा रहे आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 का पहला मुकाबला ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला गया। यह मैच ओमान ने 4 विकेट से जीत लिया। यह ओमान की पहली वनडे जीत है। ओमान की जीत का श्रेय भारतीय खिलाड़ी संदीप गौड़ और पाकिस्तानी खिलाड़ी फैयाज बट्ट को जाता है। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच सातवें विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी हुई।

ओमान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पापुआ न्यू गिनी की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 229 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ओमान की टीम के शुरुआती पांच विकेट 108 रनों के भीतर ही गिर गए। छठवें विकेट के लिए सूरज और संदीप के बीच 36 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन सूरज आउट हो गए। फिर फैयाज बट्ट बल्लेबाजी करने आए। सातवें विकेट के लिए फैयाज बट्ट और संदीप गौड़ के बीच 90 रनों की साझेदारी हुई। 5 गेंद शेष रहते ही ओमान की टीम ने लक्ष्य को हासिल कर लिया। संदीप गौड़ ने 67 रनों की नाबाद पारी खेली तो वही फैयाज बट्ट ने नाबाद 32 रन बनाए।

फैयाज बट्ट पाकिस्तान के सियालकोट के रहने वाले हैं और वे एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से अंडर नाइनटीन वर्ल्ड कप खेला था। संदीप गौड़ हैदराबाद के निवासी हैं जिन्होंने कल अपना पहला वनडे अर्धशतक लगाया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.