Loading...

3 महीने के बच्चे के हो गए थे अजीब से दाने, इलाज कराया तो बिगड़ गई उसकी हालत, डॉक्टर हुए नाकाम तो मां-बाप ने

0 331

होनोलुलु से एक ऐसी खबर आई है जिसको सुनकर आपको इस पर यकीन नहीं होगा की ऐसा भी कुछ दुनिया में हो सकता है।

Loading...

जी हां, दरअसल कुछ वक्त पहले होनोलुलु के हवाई में रहने वाले दो महीने के बच्चे को कान के पीछे कुछ दाने हो गए हालांकि तब उसके पेरेंट्स को पता नहीं था कि वो आगे चलकर कितनी ज्यादा खतरनाक होने वाली है।

बच्चे की इस परेशानी के संबंध में जब डॉक्टर का बताया ट्रीटमेंट शुरू किया तो बच्चे की हालत बिगड़ना शुरू हो गई और बच्चे की बॉडी पर भयानक घाव हो गए।

Loading...

हालांकि फिर पेरेंट्स को ऑनलाइन एक तरीका मिला और उसको अपनाते ही बच्चे की हालत में सुधार होने शुरू हो गया।

नींद में दर्द के मारे रोता था

दरअसल ये कहानी होनोलूलू में रहने वाले कपल क्रिस्टी और मैट चुन के बेटे कोल्बी की है। जब कोल्बी तीन महीने का था तो उसके कान पर कुछ दाने निकल आए थे। जिनमें खुजली होने लगी थी।

फिर कपल ने जब उसे डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने एक क्रीम और कुछ गोलियां लिख दीं जिनके असर से वो दाने शुरू में तो ठीक हो गए लेकिन कुछ ही वक्त बाद वापस आ गए।

इसके बाद उसकी बॉडी पर जलने जैसे घाव हो गए जिनमें भयानक दर्द की वजह से वो सिर्फ रोता रहता था और रोते हुए नींद से उठ जाता था।

माता-पिता ने खुद उठाया ये कदम

जब डॉक्टर के ट्रीटमेंट से कोई फायदा नहीं हुआ तो माता पिता ने आखिरकार खुद ही अपने लेवल पर ऑनलाइन तरीके से बच्चे का इलाज करने की कोशिश शुरू कर दी।

उनकी ये कोशिश रंग भी लाई क्योंकि इसी दौरान उन्हें एक ऐसा बच्चे के बारे में पता चला जिसकी हालत उनके बेटे कोल्बी की तरह हो गई थी और कैसे वो ठीक हुआ था।

कपल ने तुरंत उन डॉक्टर्स से संपर्क किया जिन्होंने उस बच्चे का इलाज किया था। इस दौरान उन्होंने दो डर्मेटोलॉजिस्ट, एक एलर्जी विशेषज्ञ और एक एंडोक्रिनोलॉजिस्ट से संपर्क किया। बच्चे की बेहद ही खराब हालत के लिए सभी ने उस क्रीम को जिम्मेदार बताया जो पहले वाले डॉक्टर ने प्रेस्क्राइब की थी।

अब क्रीम बंद करने के करीब डेढ़ साल बाद उसकी हालत काफी हद तक ठीक हो चुकी है। बच्चे के पिता के ने कहा, “अगर हमने अपने बच्चे की दवाइयां बंद ना की होती तो शायद अब तक वो मर चुका होता। अब वो बच्चा आम बच्चों की तरह हंसता, रोता, बोलता, खाता और सोता है।”

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.