Loading...

मौत से पहले कोमा में चला गया था 4 साल का बेटा, डॉक्टर्स ने मां से कहा- उससे मिल लो आखिरी वक्त है

0 146

साल 2015 में अमेरिका से एक बेहद ही दुःख और निराश कर देने वाली खबर आई थी। दरअसल यहां एक बच्चा दो साल की उम्र से ही जानलेवा किस्म के कैंसर से जूझ रहा था। और इसके बाद चार साल की उम्र में उसकी मौत हो गई थी। इस बात ने सबको काफी निराश किया था।

Loading...

बता दें कि बच्चे की मौत के बाद उसकी मां ने उसके साथ बिताए आखिरी पलों और इमोशनल बातचीत को दो फोटोज के साथ सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था। महिला ने बताया था कि आखिरी वक्त पर जब वो कोमा में चला गया था, तो उसने कुछ वक्त के लिए आंख खोली और महिला से कुछ कहा था।

बेटे को था दुर्लभ केंसर

Loading...

दरअसल पूरा वाक्या मैरीलैंड में रहने वाली रूथ स्कली नाम की महिला और उसके बेटे नोलन का है। नोलन को नवंबर 2015 में दो साल की उम्र में घातक किस्म के कैंसर होने का पता चला था। वो 18 महीनों तक हॉस्पिटल में भर्ती रहा था लेकिन फरवरी 2017 में उसकी मौत हो गई थी।

मां ने बताया बेटे को इस तरह से सच

जब डॉक्टर से महिला को दर्दनाक सच का पता चला तो उसको झटका लगा लेकिन उसने अपने आप को संभाला क्योंकि अब ये सच उसको अपने बेटे को बताना था हालांकि उसे ये समझ नहीं आ रहा था कि वो इस बात को छोटे से बच्चे को कैसे समझाए।

फिर मां ने हिम्मत जुटाई और बेटे के वार्ड में पहुंचते ही उससे बात शुरू करते हुए कहा, ‘बेटा अब तुम्हें ज्यादा वक्त तक इस तकलीफ को नहीं सहना होगा। अब मैं ज्यादा वक्त तक यहां तुम्हारी देखभाल नहीं कर पाउंगी अब मैं तुम्हें स्वर्ग में ही मिलूंगी।’

इधर नहाने गई मां उधर कोमा में गया बेटा

इसी बीच लड़के की मां रूथ नहाने चली गई। उसके बाथरूम में जाते ही नोलन ने अपनी आंखें बंद कर लीं और गहरी नींद में सो गया। जब रूथ बाथरूम से बाहर निकली तो देखा कि पूरी मेडिकल टीम नोलन को घेरे खड़ी हुई थी।

इसके बाद वो दौड़ते हुए बेटे के पास गई तो डॉक्टर्स ने उसे बताया कि उसके अंदर जाते ही नोलन के दाएं फेफड़े ने काम करना बंद कर दिया और वो कोमा में चला गया।

फिर हुआ चमत्कार

रूथ ने अपनी ये स्टोरी को शेयर करते हुए आगे पोस्ट में लिखा कि इसके बाद अचानक वहां एक चमत्कार हुआ जिसे मैं कभी नहीं भूल पाउंगी।

दरअसल रूथ ने बताया कि रात को अचानक नोलन ने आंखें खोलीं और मुझे देख मुस्कुराने लगा और फिर वो मुझसे बोला ‘I Love You Mommy’ और ऐसा कहते ही वो चल बसा।

रूथ ने अपने पोस्ट में दो फोटो भी शेयर किए थे। इनमें से एक फोटो तब का था जब वो नहाने के लिए बाथरूम में गई थी और नोलन बाथरूम के बाहर फ्लोर पर लेटकर उसे देख रहा था, वहीं दूसरा फोटो खाली फ्लोर का था, जो उसकी मौत के बारे में बता रहा था।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.