Loading...

मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले हुआ था इस खिलाड़ी की दादी का निधन, फिर भी मैदान पर खेलता रहा

0 1

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला 14 अगस्त को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया। इस मुकाबले को भारतीय टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 6 विकेट से जीत लिया। इससे पहले खेले गए मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 59 रनों से हराया था। यह वनडे सीरीज भारतीय टीम 2-0 से जीत गई।

Loading...

तीसरे वनडे मुकाबले में कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन में कीमो पॉल और फैबियन एलन को शामिल किया गया। जब वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल और इविन लुइस क्रीज पर उतरे तो उनके हाथों पर काली पट्टी बंधी हुई थी क्योंकि मैच शुरू होने से तकरीबन कुछ घंटे पहले ही इविन लुईस की दादी का निधन हुआ था। इस कारण वेस्टइंडीज की टीम ने उनकी दादी को श्रद्धांजलि देने के लिए काली पट्टी बांधने का निर्णय लिया।

Loading...

मुश्किल घड़ी में भी इविन लुईस ने साहसिक पारी खेली। उन्होंने 29 गेंदों में 43 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान इविन लुईस ने 5 चौके और तीन छक्के लगाए। लेकिन वेस्टइंडीज की टीम मैच नहीं जीत पाई। इविन लुईस की दादी की निधन की जानकारी पूर्व वेस्टइंडीज क्रिकेटर इयान बिशप ने दी। कमेंट्री के वक्त मैच के पहले ओवर में उन्होंने इस बारे में बताया।

यह मुकाबला क्रिस गेल का आखिरी अंतरराष्ट्रीय वनडे मुकाबला था। आखिरी वनडे मुकाबले में क्रिस गेल ने 41 गेंदों में 72 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के जड़े।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.