Loading...

INDvsWI: तीसरे वनडे में रोहित, विराट और कुलदीप के पास है ये खास रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

0 6

आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाना है। इस वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा 26 रन बनाते ही भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सातवें नंबर पर पहुंच जाएंगे। इस मामले में रोहित युवराज को पीछे छोड़ देंगे। उन्होंने 304 वनडे मैचों में 8701 रन बनाए। वहीं रोहित शर्मा 217 वनडे मैचों में 8676 रन बना चुके हैं।

भारतीय टीम की तरफ से वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर पहले, कोहली दूसरे, गांगुली तीसरे, द्रविड़ चौथे, धोनी पांचवे, अजहरूद्दीन छठवें और युवराज सातवें नंबर पर है।

रोहित शर्मा तीसरे वनडे मुकाबले में बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। दूसरे वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा 18 रन बनाकर आउट हो गए थे। फिर भी भारतीय टीम ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को हराया था क्योंकि कोहली ने शतकीय पारी खेली थी। उस मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 59 रनों से हराया था।

रविवार के दिन खेले गए वनडे मुकाबले में विराट कोहली ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में गांगुली को पीछे छोड़ दिया था। वह सर्वाधिक वनडे रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

Loading...

तीसरे वनडे मुकाबले में यदि विराट कोहली 25 रन बनाते हैं तो वह भारत और वेस्टइंडीज के बीच वेस्टइंडीज में खेले गए मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध 14 मैचों में 676 रन बनाए हैं। जबकि रामनरेश सरवन ने 700 रन बनाए।

इस मुकाबले में यदि कुलदीप यादव खेलते हैं और 4 विकेट हासिल करते हैं तो उनके वनडे क्रिकेट में 100 विकेट पूरे हो जाएंगे। यह कुलदीप यादव का 54वां वनडे मैच होगा। मोहम्मद समी ने 56 वनडे मैचों में अपने 100 विकेट पूरे किए थे। यदि कुलदीप यादव ऐसा करते हैं तो वे शमी को पीछे छोड़ देंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.