Loading...

तीसरे वनडे में कुलदीप यादव के पास है सबसे तेज शतक जड़ने का बेहतरीन मौका

0 8

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के विरुद्ध सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच आज खेलने वाली है. वैसे भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. लेकिन भारत को सीरीज जीतने के लिए विंडीज को तीसरे मैच में हराना होगा. इस मैच में भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर सकते हैं।

कुलदीप यादव के पास मोहम्मद शमी का भारत की तरफ से सबसे तेज 100 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड तोड़ने का बेहतरीन मौका है. मोहम्मद शमी ने 56 मैचों में 100 विकेट हासिल किए थे और उन्होंने जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ दिया था. वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान के नाम दर्ज है, जिन्होंने 44 मैचों में यह कारनामा किया था.

अगर कुलदीप यादव की बात करें तो वह 53 मैचों में 96 विकेट ले चुके हैं. अगर कुलदीप यादव आज यह रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाते तो उन्हें 4 महीने का इंतजार करना होगा, क्योंकि भारतीय टीम इस मैच के बाद अगला वनडे मैच 15 दिसंबर को वेस्टइंडीज के विरुद्ध ही खेलेगी.

Loading...

कुलदीप यादव विश्व कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिस वजह से वो यह रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके. लेकिन अब उनके पास यह रिकॉर्ड तोड़ने का अच्छा मौका है. ऐसी भी उम्मीद की जा रही है कि इस मैच से मोहम्मद शमी को आराम देकर नवदीप सैनी को खिलाया जा सकता है. हालांकि कुलदीप यादव का खेलना लगभग तय माना जा रहा है. अगर उन्हें मौका मिलता है तो वे यह रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.