Loading...

खाना-खाने से भी डरती थी ये लड़की, जिस वजह से 28 किलो ही रह गया वजन, फिर हुआ कुछ ऐसा कि अब दिखती है

0 104

इंग्लैंड से एक बेहद ही चौकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां के डर्बीशायर में रहने वाली एक लड़की के संग ऐसा कुछ हुआ की उसका वजन 28 किलो तक पहुंच गया। उसकी हालत ऐसी हो गई थी कि उसकी किसी भी वक्त मौत हो सकती थी। लेकिन इसी बीच उसने एक ऐसी चीज खानी शुरू कर दी कि चमत्कार हो गया।

दरअसल इंग्लैड की एनी विंडली जब 15 साल की थी तब उसे एनोरेक्सिया हो गया था। एनोरेक्सिया एक खाने से संबंधित बिमारी है जिसमें व्यक्ति खाना-खाने से डरने लगता है कि कहीं उसका वजन ना बढ़ जाए।

जी हां, दरअसल कई बार इस बीमारी में ये डर इस हद तक बढ़ जाता है कि व्यक्ति खाना खाना ही बंद कर देता है और फिर उसका शरीर कमजोर पड़ने लगता है।

ऐसा ही कुछ एनी के साथ हुआ। देखते-देखते ही उसका वजन मात्र 28 किलो रह गया। उसका शरीर ऐसा दिखने लगा मानो हड्डियाें पर सिर्फ चमड़ी लपेट दी गई हो।

Loading...

धीरे धीरे उसकी हालत बिगड़ने लगी। उसे कई बार हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ता क्योंकि उसके शरीर में जरूरी पोषक तत्व खत्म हो जाते थे।

एक चीज़ ने बचाई जिंदगी

एनी की हालत पर डॉक्टर्स ने उसे साफ कह दिया कि अगर उसने अपना वजन नहीं बढ़ाया तो उसकी जान चली जाएगी। फिर एनी ने मुश्किल से चॉकलेट खानी शुरू की। उसके बाद डॉक्टर्स ने पाया कि चॉकलेट खाने से उसका वजन बढ़ रहा है। इसके बाद एनी ने वो चॉकलेट अपनी डाइट में शामिल कर ली और नॉर्मल खाना खाने की कोशिश करने लगी।

ये तरीके ने काम करना शुरू कर दिया और चॉकलेट की वजह से एनी का वजन तेजी से बढ़ने लगा। धीरे-धीरे वो ठीक होने लगी।

इस पर एनी ने कहा, ” ये वाकई में हैरान करने वाला था कि चॉकलेट ने मुझे ठीक कर दिया। पहले मैं चॉकलेट खाने के बारे में सोच भी नहीं सकती थी। मेरी हालत ये हो चुकी थी कि अगर में बहुत सारा खाना देख लूं तो मुझे पैनिक अटैक आ जाता था। मैं दीवार पर सिर मारने लगती थी”।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.