Loading...

वीवीएस लक्ष्मण बोले- युवाओं को इन दो खिलाड़ियों से सीखने की है जरूरत, होगा फायदा

0 2

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा- विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार अपने अनुभव का बार-बार प्रदर्शन करते रहते हैं. यह दोनों खिलाड़ी युवाओं के लिए प्रेरणा हैं. कोहली ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध दूसरे वनडे मैच में 42वां शतक लगाया. वीवीएस लक्ष्मण ने कोहली की तारीफ करते हुए कहा- मैं जितना उन्हें देखता हूं, उतना ही ज्यादा में उनके इरादे और तीव्रता को पाने की योग्यता की प्रशंसा करता हूं.

Loading...

जब आप लंबे समय तक खेलते हो, जैसा कि विराट कर रहे हैं तो यह मुमकिन होता है कि कई बार आप अपना फोकस खो देते हो. यहीं विराट खास हैं. जब भी वे देश के लिए खेलने उतरते हैं तो वह हमेशा तैयार रहते हैं और बाउंड्री लगाने में जितना पक्का इरादा रखते हैं, वह डिफेंस में भी उतने ही परिपक्व को नजर आते हैं. विराट पहला रन बहुत तेजी से दौड़ कर लेते हैं. वह अपने साथी के रन पर भी इतनी ही तेज दौड़ते हैं.

विराट पिच को बहुत जल्दी भांप लेते हैं और उसी के हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं. विराट के पास पिच की गति के अनुरूप अपने बल्ले की स्विंग की गति को बढ़ाने की काबिलियत है. इन सब चीजों में सामंजस्य बिठाना ही उनको क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में महान बनाता है. वीवीएस लक्ष्मण ने श्रेयस अय्यर की भी तारीफ की और कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए राष्ट्रीय टीम में वापसी करना आसान नहीं होता. लेकिन उन्होंने इंडिया-ए के लिए बहुत रन बना.ए उन्होंने विराट के साथ लंबे समय तक बल्लेबाजी की, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा. लेकिन उनके मन में टीम के अंदर लंबे समय तक टिकने की बातें चल रही होंगी.

Loading...

वीवीएस लक्ष्मण ने भुवनेश्वर की तारीफ की और कहा कि वह हमेशा चालाक दिखे. उन्होंने दोबारा विकेट के अनुरूप गेंदबाजी की और अपनी विविधताओं को बढ़ाया. उन्होंने ऐसे चुनौतीपूर्ण विकेट पर वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने अनुभव का नजारा पेश किया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.