Loading...

इस महिला के पास है बड़ी ही अनोखी शक्ति, सूंघकर बता देती है कि किस व्यक्ति की होने वाली है मौत

0 1,995

कभी कबार ऐसी खबरें आती हैं जो हमें हैरान करने के साथ साथ ये सोचने पर मजबूर कर देती हैं कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है।जी हां, दरअसल ऐसी ही एक खबर ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न से आई है जहां एक 25 साल की महिला मनोवैज्ञानिक का दावा है कि वो मौत को सूंघ लेती है।

Loading...

आपने बिलकुल सही पढ़ा, दरअसल अरी कला नाम की इस महिला को पहले से पता चल जाता है कि किस व्यक्ति की मौत होने वाली है। अरी के मुताबिक उसे अपने इस ‘सिक्स्थ सेंस’ का तब पता चला जब वो 12 साल की थी। वो अपने एक रिश्तेदार को देखने पहुंची जब उसकी मौत होने वाली थी। अरी के मुताबिक उन्हें एक बेहद अजीब सी गंध का अहसास हुआ था, इसके बाद अरी को कई और लोगों के पास इस गंध का अहसास हुआ, जो कुछ ही दिनों बाद मर गए।

Loading...

फिर भी नहीं बचा पाती किसी की जान

दरअसल अरी का यह कहना है कि इस सिक्स्थ सेंस के बावजूद वो किसी की जान नहीं बचा पाती। अरी ने कहा, ”मुझे समझ नहीं आता कि मैं अपनी इस शक्ति का क्या करूं। मुझे पता चल जाता है कि कौन मरने वाला है, पर मैं उसे नहीं बताती। मुझे लगता है कि ऐसा करना सही नहीं होगा। मुझे नियति से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए”।

इंसान के पास भी होती हैं अजीब सी शक्तियां

अरी का मानना है कि हर इंसान में ऐसी कोई न कोई ख़ास किस्म की शक्ति होती है। हालांकि उसके बचपन में सामाजिक दबाव या पालन-पोषण या सामाजिक बंधनों के कारण इंसान अपनी इन ख़ास शक्तियों से कभी रूबरू नहीं हो पाता।

बता दें कि अरी मनोवैज्ञानिक बनने के पहले एक कंपनी में बतौर सेक्रेटरी का काम करती थीं। हालांकि कुछ ही समय बाद वो अपनी इस जॉब से परेशान हो गईं, फिर अपनी जॉब से परेशान होने के बाद उन्होंने मनोविज्ञान के क्षेत्र में करियर बनाने का फैसला कर किया। अब वे एक सफल मनोवैज्ञानिक हैं और अब कई महिलाओं को भी मनोविज्ञान की ट्रेनिंग दे रही हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.