Loading...

इंग्लैंड को 36 रनों से हराकर भारतीय टीम ने जीता टी-20 वर्ल्‍ड सीरीज का खिताब

0 0

फिजिकल डिसेबिलिटी T-20 वर्ल्ड सीरीज में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को उसी की सरजमीं पर 36 रनों से हराकर खिताब जीता। वोर्सेस्टर में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए थे। भारत की तरफ से रविंद्र सांठे 34 गेंदों में 53 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इसके अलावा कुणाल ने 36 और विक्रांत ने 29 रनों का योगदान दिया। अंतिम ओवरों में सुगानेश महेंद्रन ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंदों में 33 रन बनाए।

Loading...

इंग्लैंड की टीम के लिए यह लक्ष्य बहुत ही छोटा था। एक समय ऐसा था जब इंग्लैंड की टीम ने 10.2 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए थे। लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। कुणाल ने 1 ओवर में 2 विकेट चटकाए। 105 रनों के भीतर ही इंग्लैंड के 6 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

मनीष रंजन ने 1 विकेट चटकाया और 2 रन आउट किए। भारतीय टीम की मुट्ठी में यह मैच पूरी तरह से आ गया था। इंग्लैंड की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए और भारत ने यह मैच जीत लिया।

Loading...

बता दें कि लीग मैचों में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और वह टॉप पर रही थी। पिछले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से शिकस्त दी थी। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज का आयोजन किया था। इंग्लैंड की टीम अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची थी। बांग्लादेश, जिंबाब्वे, पाकिस्तान जैसी टीमों ने इस सीरीज में प्रतिभाग किया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.