Loading...

श्रेयस अय्यर के नंबर 4 पर खेलने से ऋषभ पंत को हो सकता है फायदा: जहीर खान

0 5

भारतीय टीम में काफी लंबे समय से नंबर 4 की समस्या बनी हुई है। इसी कारण भारतीय टीम वर्ल्ड कप भी नहीं जीत पाई। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में श्रेयस अय्यर ने 71 रनों की पारी खेलकर हर किसी का दिल जीत लिया।

Loading...

कपिल देव ने भारतीय टीम को सलाह देते हुए कहा कि ऋषभ पंत को नंबर चार पर नहीं बल्कि नंबर पांच या छह पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, जबकि चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर को भेजना चाहिए। जहीर खान ने भी सुनील गावस्कर का समर्थन किया और उन्होंने भी यह बात कही। लेकिन विराट कोहली यह स्पष्ट कर चुके हैं कि टीम प्रबंधन नंबर चार पर पंत का समर्थन कर रही है। दूसरे वनडे मुकाबले में पंत 20 रन के स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने गैर जिम्मेदाराना शॉट खेला।

दूसरे वनडे मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छी पारी खेली। जहीर खान ने बताया कि श्रेयस अय्यर को नंबर पांच पर नहीं बल्कि नंबर चार पर खिलाना चाहिए। वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इससे ऋषभ पंत को भी फायदा मिल सकता है। पिछले 2 सालों में देखा जाए तो भारतीय टीम नंबर चार पर अलग-अलग बल्लेबाजों को आजमा रही है। ऐसा वर्ल्ड कप के दौरान भी देखा गया। भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या को नंबर चार पर भेजा जिससे कि रन गति तेज हो सके।

Loading...

जहीर खान ने बताया कि भारतीय टीम के हाल ही के चलन को देख कर यह कह सकते हैं कि यदि कोई खिलाड़ी अलग-अलग बल्लेबाजी क्रम पर खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करता है तो उसको ऊपरी क्रम पर खिलाया जा सकता है। यदि श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर खेलता है तो पंत को जरूर फायदा मिलेगा। वह स्वाभाविक खेल खेल पाएगा। आने वाले भविष्य में भारत को काफी क्रिकेट खेलनी है। ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर को निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना होगा जिससे भारतीय टीम की समस्या सुलझ जाए।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.